Google Pay एप में नए फीचर्स जुड़ गए हैं जिनमें लोगो से कई तरह के बदलाव हो चुके हैं। हाल ही में कंपनी ने Google Pay का लोगो बदल दिया है और नए वर्जन के Google Pay ऐप में नया लोगो भी शामिल किया गया है। Google Pay का रीडिजाइन्ड वर्जन एंड्रॉयड और iOS दोनों के लिए उपलब्ध होगा। फिलहाल इस ऐप का नया डिजाइन अमेरिका में लॉन्च किया जा रहा है।
भारतीय यूज़र्स के लिए Google Pay का लोगो बदल गया है और कुछ नए फीचर्स भी मिले हैं। लेकिन यहां का ऐप पूरी तरह से रीडिजाइन नहीं हुआ है। Google Pay में दिए जाने वाले नए फीचर्स की बात करें तो अब अमेरिका में इस ऐप के जरिए यूजर्स फूड ऑर्डर कर सकते हैं। गूगल पे में अब बिल्स को दोस्तों के बीच बांटने का फीचर दिया गया है। रेंट, फूड बिल और दूसरे एक्स्पेंसेज के लिए ग्रुप बना कर बिल्स को सभी के साथ शेयर किया जा सकता है।
पेमेंट फ़ीचर को भी रीडिजाइन किया गया है और अमेरिका में पेट्रोल पंप के साथ भी इसके लिए कंपनी ने पार्टनरशिप की है। 30 हज़ार लोकेशन पर ये उपलब्ध होगा। Google Pay में Explore टैब ऐड किया गया है जिसमें यूजर्स को आस पास मिल रही डील्स के बारे में बताया जाएगा। इसके अलावा Google Pay में इनसाइट फीचर भी दिया गया है। इसके तहत पेमेंट बिहेवियर के बारे में बताया जाएगा।
गूगल ने कहा है कि अगले साल कंपनी PLEX लॉन्च करेगी। ये बैंकिंग सर्विस है और इसके लिए कंपनी बैंकों के साथ पार्टनरशिप करेगी। इसके तहत बैंक्स को भी गूगल पे की सर्विस दी जाएगी।