जब कोरोना वायरस महामारी आई तो लोगों ने वर्क फ्रॉम कल्चर को अपनाया। इसकी वजह से कंपनियां अपने कर्मचारियों को घर से काम करने का ऑप्शन दे रहीं थीं। लेकिन अब जब कोरोना के हालात थोड़े हल्के हुए तो कर्मचारियों को वापस ऑफिस आने के लिए कहा गया। लेकिन इसपर सभी कर्मचारियों ने हामी नहीं भरी और घर से ही काम करने का ऑप्शन चुना।

यह भी पढ़ें : अब यूनाइटेड नगा काउंसिल ने की बड़ी मांग, पहाड़ी जिलों से भी AFSPA हटाए सरकार

अब बड़ी कंपनियां अपने कर्मचारियों को दोबारा ऑफिस बुलाने के लिए कई तरह के ऑफर दे रही हैं। गूगल जैसी कंपनियां तो लोगों को ऑफिस वापस बुलाने के लिए मुफ्त इलेक्ट्रिक स्कूटर तक ऑफर कर रही हैं। यह मुफ्त इलेक्ट्रिक स्कूटर ऑफिस ज्वॉइन करने वाले कर्मचारियों को बोनस के तौर पर दिया जाएगा, जिससे गूगल कर्मचारियों का ट्रांसपोर्टेशन आसान हो सकेगा।

गूगल ने इस ऑफर के लिए Unagi नाम की कंपनी के साथ समझौता किया है। Unagi एक इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनी है, जिसकी तरफ से Ride Scoot प्रोग्राम लॉन्च किया गया है। यह प्रोग्राम US बेस्ड गूगल कर्मचारियों के लिए है। गूगल के US बेस्ड वर्कर को इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने पर पूरी कीमत वापस कर दी जाएगी। हालांकि इस कीमत को मंथली सब्सक्रिप्शन पर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : नागालैंड में दुबारा लगाया जा सकता है AFSPA , जानिए ऐसा क्यों कहा नागालैंड के मुख्यमंत्री रियो ने

कंपनी का मानना है कि लोग Work From Home के आदी हो गए हैं और वे वापस आने के लिए तैयार नहीं हैं। इसलिए गूगल की तरफ से 75,000 रुपये वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुफ्त ऑफर दिया जा रहा है। शुरू में कर्मचारियों को यह स्कूटर खुद से लेना होगा और बाद में कंपनी इसके पैसे देगी। इसके लिए नियम भी तय किया गया है कि कर्मचारी को हर महीने कम से कम 9 बार इलेक्ट्रिक स्कूटर से ऑफिस आना होगा। यह सुविधा गूगल के मेन ऑफिस के अलावा सिएटल, किर्कलैंड, इरविन, सनीवेल, प्लाया विस्टा, ऑस्टिन और न्यूयार्क में भी लागू होगी।