गूगल (Google) अब वॉट्सऐप (WhatsApp) यूजर्स की टेंशन बढ़ाने वाला काम कर रहा है। एक नई रिपोर्ट के मुताबिक अनुसार वॉट्सऐप चैट बैकअप के लिए मिलने वाले फ्री स्टोरेज को गूगल अब बंद कर सकता है। खबर है कि गूगल अब वॉट्सऐप चैट्स को स्टोर करने के लिए मिलने वाले फ्री अनलिमिटेड प्लान को बंद करने की प्लानिंग कर रहा है। इस अनलिमिटेड प्लान को बंद करने के साथ ही गूगल वॉट्सऐप चैट बैकअप के लिए एक नए लिमिटेड प्लान को भी जारी कर सकता है।

हालांकि, गूगल ड्राइव पर वॉट्सऐप बैकअप फ्री रहेगा, लेकिन इसके लिए अब यूजर्स को लिमिटेड प्लान मिलेगा। अब हो सकता है कि लिमिटेड प्लान का स्टोरेज खत्म होने के बाद यूजर्स को एक्स्ट्रा स्टोरेज के लिए कुछ पैसे देने पड़ सकते हैं। हालांकि, इस बारे में अभी पक्के तौर पर कुछ साफ नहीं है।

अब वॉट्सऐप अपने यूजर्स को बैकअप साइज को मैनेज करने की सुविधा मिल सकती है। अब बैकअप मैनेज करने के लिए वॉट्सऐप में एक नए सेक्शन भी देखा गया था। इसकी जिसकी मदद से यूजर जिन मीडिया फाइल्स का बैकअप नहीं लेना चाहते उन्हें छोड़ भी सकते हैं। ऐसे में अब जब गूगल वॉट्सऐप चैट बैकअप के लिमिट को सीमित करने की प्लानिंग कर रहा है, तो ऐसे में वॉट्सऐप का मैनेज चैट बैकअप फीचर यूजर्स के लिए काफी काम का साबित हो सकता है।