Google ने कन्नड़ को भारत की सबसे भद्दी बताया था जिसके बाद विवाद हो गया। हालांकि इसके बाद गूगल को माफी मांगनी पड़ी है। Google पर ugliest language in India सर्च करने पर कन्नड़ का नाम आ रहा था। इसको लेकर विवाद होने के बाद Google ने माफी मांग ली है।

इस को लेकर Google India ने माफी मांगते हुए कहा है गलतफहमी और भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए कंपनी माफी मांगती है। Google लगातार अपने algorithms को बेहतर करने पर काम कर रहा है। Google India ने कहा सर्च इंजन रिजल्ट कंपनी के विचार को नहीं दर्शाते हैं।

माफीनामा में कहा गया सर्च रिजल्ट हमेशा परफेक्ट नहीं होता है। जिस तरह से कंटेंट के बारे में बताया जाता है कई बार वो किसी स्पेसिफिक क्वेरी के रिजल्ट में दिखने लगता है। ये सही नहीं है लेकिन ऐसे मामले हमारे सामने आने पर हम उसपर एक्शन लेते हैं।

स्वाभाविक तौर पर ये Google के विचार नहीं है। गलतफहमी और भावानाओं को ठेस पहुंचाने के लिए हम माफी मांगते हैं। Google India ने इस माफीनामा को कन्नड़ भाषा में भी जारी किया है। इससे पहले 3 जून को कई लोग इस सर्च रिजल्ट पर आपत्ति कर रहे थे।

गूगल पर अगर ये सर्च किया जाता सबसे भद्दी भाषा भारत की कौन सी है तो उत्तर में कन्नड़ बताया जा रहा था। ये भाषा लगभग 40 मिलियन लोगों के द्वारा दक्षिण भारत में बोली जाती है। ये सर्च रिजल्ट एक वेबसाइट की वजह से आ रहा था।

वेबसाइट पर सबसे सुंदर भाषा, सबसे आसान भाषा जैसे सवालों की एक सीरीज चलाई गई थी। ये मामला सोशल मीडिया पर प्रकाश में आने के बाद सांसद PC Mohan ने गूगल से माफी की मांग की थी। आम आदमी पार्टी के नेता Mukund Gowda ने भी इसको लेकर गूगल इंडिया को लिखा था।