सुबह उठने के लिए हममें से अधिकतर लोग स्मार्टफोन में मौजूद Google Clock app alarm का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन क्या हो अगर अलार्म सेट करने के बाद भी बजना बंद हो जाए। ऐसी ही समस्या इन दिनों गूगल के पॉप्युलर अलार्म ऐप में आ गई है। एक बग के चलते इसमें अलार्म बजने बंद हो गए, जिससे यूजर्स को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बड़ी संख्या में यूजर्स ने सोशल मीडिया पर Google Clock app के बारे में शिकायत की और अपना गुस्सा जाहिर किया है। इतना ही नहीं, यूजर्स इस ऐप के 1 स्टार रेटिंग भी देने लग गए हैं। वहीं, गूगल का कहना है कि वह इस मामले की जांच कर रही है।

Android Authority की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कई यूजर्स ने शिकायत की है कि Google Clock app में अलार्म बजने बंद हो गए हैं। बड़ी संख्या में यूजर्स ने Google Play Store की ऐप लिस्टिंग में गूगल क्लॉक ऐप को 1-स्टार रेटिंग देकर अपनी निराशा जाहिर की है। ऐसा माना जा रहा है कि यह समस्या डू नॉट डिस्टर्ब (डीएनडी) सेटिंग्स और Spotify जैसे थर्ड पार्टी ऐप्स के चलते सामने आई है।

यह ऐप गूगल के पिक्सल फोन्स में प्री-इंस्टॉल मिलता है। साथ ही अन्य एंड्रॉइड यूजर्स भी गूगल के इस ऐप का अपने फोन में डाउनलोड करके इस्तेमाल करते हैं। प्ले स्टोर पर कुछ नेगेटिव रिव्यूज ऐसे ही यूजर्स के थे, जिनपर पिक्सल फोन नहीं है। Android Police की रिपोर्ट के मुताबिक, पिक्सल फोन्स के लिए समाधान ढूंढ लिया गया है, जो जल्द ही रोल आउट किया जाएगा। तब तक यूजर्स को सलाह दी गई है कि वे Spotify ऐप के जरिए अलार्म टोन सेट करना बंद कर दें।

इसके अलावा, जब तक Google समस्या को ठीक नहीं कर लेता, तब तक यूजर्स गूगल प्ले स्टोर पर जाकर एक नया अलार्म ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। बेहतर होगा कि इंस्टॉल होने के बाद आप एक बार अलार्म सेट करके चेक भी कर लें। इस मुद्दे को स्वीकार करते हुए, गूगल ने एक बयान में कहा, "हमने इसे अपने प्रोडक्ट और इंजीनियरिंग टीमों के साथ शेयर किया है और अधिक जानकारी उपलब्ध होने पर अपडेट प्रदान करना जारी रखेंगे।"