भारत को डिजिटल करने के प्रधान मंत्री के सपने को आगे बढ़ाने के लिए व राज्य के कोने कोने को इंटरनेट से जोड़ने के लिए असम सरकार ने गूगल इंडिया के साथ करार किया है।  

गुरूवार को जनता भवन के सम्मेलन कक्ष में राज्य सरकार तथा गूगल के बिच एक समझौते पर हस्ताक्षर हुआ. इस मौके पर पर मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने कहा कि सरकार राज्य के 2६ हजार गाँवों और डेढ़ हजार चाय बागानों में इंटरनेट कनेक्शन प्रदान करेने के लिए काम करेगी जिससे लोगो में इंटरनेट को लेकर ज्ञान बढे. 

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार स्टार्टअप और स्टैंडअप योजना को सफल बनाने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है जो तकनीक योजना की सफलता में अहम भूमिका अदा करेगी। वहीँ दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के लिए गुवाहाटी को प्रवेश द्वार के रूप में पेश करने का जरिया भी बनेगा। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार महिला सशक्तिकरण को ध्यान में रखकर काम कर रही है और कौशल विकास के साथ वैश्विक शिक्षा के क्षेत्र में महिलाओं को आगे बढाने के लिए गूगल के साथ यह करार अहम साबित होगा। 

सोनोवाल ने कहा की प्रोधोगिकी के बिना इस सफलता को हासिल नहीं किया जा सकता। मुख्यमंत्री ने सुचना प्रौद्योगिकी विभाग को ग्रामीण क्षेत्रों में प्रौद्योगिकी मंजूर करने के साथ साथ गाँवों के अनुकूल बनाने के लिए कदम उठाने के लिए कहा जिससे ग्रामीण विकास में मदद मिल सके.