कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के बाद से ट्रेनों का नियमित परिचालन अभी तक नहीं हो पाया है।  स्पेशल ट्रेनों का ही परिचालन हो रहा है।  उनमें अधिकांश एसी डिब्बे हैं. रिजर्व टिकटों पर ही सफर करने की अनुमति है, लेकिन अब यात्री एक्सप्रेस ट्रेनों में भी जनरल टिकट लेकर सफर कर सकते हैं।  जल्द इसकी अनुमति मिलेगी।  रेलवे बोर्ड के ज्वाइंट डायरेक्टर पैसेंजर मार्केटिंग (प्रथम) विपुल सिंघल ने मंगलवार को इसको लेकर आदेश जारी किया है।

स्टेशन पर टिकट घरों में कब से टिकट मिलना शुरू होगा, इसका फैसला लेने का अधिकार जोनल रेलवे को दिया गया है।  जोनल रेलवे वर्तमान में चल रही यात्री ट्रेनें और संबंधित इलाके की परिस्थिति के अनुसार इससे जुड़ी तारीख जारी करेंगे।  यात्रियों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ जनरल टिकट लेकर सफर के लिए भी जोनल स्तर पर ही गाइडलाइंस जारी होंगे।  रेलवे के अनुसार जल्द मुख्यालय से निर्देश जारी हो जाएगा। 

रेलवे बोर्ड ने जन साधारण टिकट बुकिंग सेवा (जेटीबीएस) भी शुरू करने की अनुमति दे दी है।  रेलवे स्टेशन के अलावा शहर की दूसरी जगहों पर चलने वाली जेटीबीएस से भी यात्री जनरल टिकट खरीद सकेंगे।