नया साल दरभंगा हवाई अड्डा से सफर करने वाले यात्रियों के लिए नई सौगात लेकर आ रहा है। जनवरी माह से दरभंगा एयरपोर्ट से अहमदाबाद, हैदराबाद और पुणे के लिए डायरेक्ट विमान सेवा शुरु हो रही है। 11 जनवरी से अहमदाबाद और 18 से हैदाराबाद और पुणे के लिये हवाई सफर प्रारंभ होगा। इसके लिए बुकिंग शुरु हो चुकी है। मिथिलांचल के लोग इस पहल पर सोशल मीडिया के माध्यम से खुशी व्यक्त कर रहे हैं।

यात्रियों ने इन महानगरों के लिये टिकट की बुकिंग करानी शुरु कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार 11 जनवरी को दरभंगा हवाई अड्डा से अहमदाबाद के लिए पहली फ्लाइट (एसजी 120) दोपहर 12.45 बजे उड़ान भरेगी। यह विमान दो घंटा 20 मिनट का सफर तय करने के बाद दोपहर 3.05 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी। इस फ्लाइट का परिचालन सप्ताह के सातों दिन होगा।

वहीं, पुणे और हैदराबाद से दरभंगा के बीच सीधी विमान सेवा के लिए भी बुकिंग चालू है। 18 जनवरी से बुकिंग कराई जा सकती है। मिली जानकारी अनुसार दरभंगा- पुणे के लिये पहली फ्लाइट संख्या 114 18 दिसंबर को सुबह 10.20 बजे रवाना होगी। जो यात्रियों को दो घंटा 25 मिनट बाद दोपहर 12.45 बजे पुणे पहुंचा देगी।

हैदराबाद के लिए फ्लाइट संख्या एसजी 116 शाम 4.40 बजे उड़ान भरेगी, जो यात्रियों को दो घंटे 10 मिनट बाद शाम 06.50 बजे हैदराबाद पहुंचा देगी। सप्ताह में एक दिन शनिवार को पुणे और हैदाराबाद रूट पर परिचालन नहीं होने की बात बतायी गयी है।

मिली जानकारी अनुसार दरभंगा एयरपोर्ट से प्रत्येक दिन उड़ान भरने वाली हर फ्लाइट का टिकट फुल रहता है। यात्री पटना की अपेक्षा अधिक किराया देकर यहां से यात्रा कर रहे हैं। यात्रियों का अच्छा रेस्पॉन्स देखते हुए स्पाइस जेट कंपनी ने दरभंगा को तीन और महानगरों से हवाई मार्ग के रास्ते जोड़ने का निर्णय लिया है।