सोना-चांदी की कीमतों को लेकर खुशखबरी है! इनकी कीमतों में लगातार गिरावट आ रही है जिसके बाद इन्हें खरीदना बेहद आसान हो गया है।सोने की कीमत में लगातार छठे दिन गिरावट दर्ज की गई है। सोने के साथ- साथ चांदी की कीमत में भी बड़ी गिरावट आई है। दिल्ली सराफा बाजार में बुधवार को सोने की कीमत में 73 रुपए की गिरावट आई। दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 73 रुपए गिरकर 38486 रुपए प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। वहीं चांदी की कीमत में भी बड़ी गिरावट दर्ज की गई।

पिछले हफ्ते चांदी की कीमत में 1475 रुपए की गिरावट आई। अगर वैश्विक बाजार की बात करें तो न्यूयार्क में सोने-चांदी की कीमतों में भारी गिरावट देखने को मिली। बुधवार को इंटरनेशनल मार्केट में सोना 1,464.8 डॉलर प्रति औंस पर रहा जबकि चांदी 16.62 डॉलर प्रति औंस पर रही।

बाजार जानकारों के मुताबिक डॉलर के मुकाबले रुपए में मजबूती से 24 कैरेट वाले सोने का हाजिर भाव 73 रुपए गिर गया। डॉलर के मुकाबले 12 पैसे मजबूत होकर 70.80 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंच गया, जिसका असर सोने की कीमत पर भी देखने को मिला। जिसके चलते सोने की कीमत में गिरावट दर्ज की गई। इसके अलावा अमेरिका - चीन व्यापार वार्ता आने वाले दिनों में सोने की कीमत तय करेगी।

अब हम twitter पर भी उपलब्ध हैं। ताजा एवं बेहतरीन खबरों के लिए Follow करें हमारा पेज : https://twitter.com/dailynews360