नई दिल्ली। यदि आप सोना और चांदी खरीदना चाहते हैं तो यही मौका है। क्योंकि आज सोने की कीमत में मामूली तेजी के बाद फिर गिरावट देखी जा रही है। आज सुबह सोने-चांदी की कीमतों में हल्का बदलाव दिखा है। सोने की कीमत में सुबह तेजी जरूर दिखी लेकिन खबर लिखे जाने तक सोने की कीमत में फिर गिरावट आ गई है। वहीं चांदी आज धड़ाम हो गई।

यह भी पढ़ें : असमिया सहित 24 नई भाषाओं को Google Translate में जोड़ा गया , यहां देखिए नई जुडी भाषाओं की लिस्ट

आज मल्‍टीकमोडिटी एक्‍सचेंज पर कैरेट शुद्धता वाले सोने का वायदा भाव 50,939 रुपये प्रति 10 ग्राम पर खुला, लेकिन फिर थोड़ी देर बाद यह 115 रुपये की तेजी के साथ 50,707 पर पहुंच गया। जबकि चांदी आज धराशायी हो गई। MCX पर आज चांदी की 351 रुपये फिसलकर 60,401 रुपये प्रति किलोग्राम के स्‍तर पर खुली, जबकि थोड़ी देर बाद यह 668 रुपये की गिरावट के साथ 60,084 पर आ गई।

यह भी पढ़ें : IPFT के सबसे प्रभावशाली नेता अध्यक्ष पद के लिए आमने-सामने, जानिए पूरा मामला

वैश्विक मार्केट में भी सोना और चांदी की कीमतों में लगातार उतार-चढ़ाव बना हुआ है। क तक जहां बाजार में गिरे का माहौल थ वहीं, आज सुबह ग्लोबल मार्केट में भी सोने और चांदी की कीमतों में उछाल दिख रहा है। अमेरिकी बाजार में आज सुबह सोने की कीमत 0।2 फीसदी की बढ़त के साथ 1,855।11 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड कर रही थी, जबकि चांदी का हाजिर भाव 0।1 फीसदी बढ़त के साथ 21।57 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड कर रहा था।वहीं, अन्य धातुओं की बात कर तो ग्‍लोबल मार्केट में प्‍लेटिनम की कीमत 0।2 फीसदी घटकर 990।64 डॉलर प्रति औंस पर आ गई है।