यूनाइटेड किंगडम में आयोजित कैम्ब्रियन पेट्रोल अभ्यास में भारतीय सेना (Indian Army) ने स्वर्ण पदक (gold medal) जीता है। भारतीय सेना 96 टीमों के खिलाफ थी जिसमें दुनिया भर में विशेष बल और रेजिमेंट शामिल थे। 13 से 15 अक्टूबर तक ब्रिटेन के वेल्स में ब्रेकन में आयोजित अभ्यास में 4/5 गोरखा राइफल्स (Gorkha Rifles (Frontier Force) द्वारा भारतीय सेना का प्रतिनिधित्व किया गया था।



पेट्रोल अभ्यास (Patrol exercise) को मानव धीरज और टीम भावना की "परम परीक्षा (ultimate test)" के रूप में माना जाता है। यह "सैन्य गश्त का ओलंपिक (Olympics of Military Patrol)" है। रॉयल ब्रिटिश आर्मी के चीफ ऑफ जनरल स्टाफ - जनरल मार्क कार्लेटन स्मिथ ने भारतीय सेना टीम को स्वर्ण पदक (gold medal) प्रदान किया है।

इस बीच, ग्रेट ब्रिटेन में भारतीय उच्चायुक्त गायत्री इस्सर कुमार (Gayatri Issar Kumar) ने भी इंडिया हाउस में भारतीय सेना की टीम को सम्मानित किया। लंदन (London) में भारतीय उच्चायोग के एक बयान में कहा गया है कि भारतीय सेना की टीम को उसके नेविगेशन कौशल, गश्ती आदेशों की डिलीवरी और गश्त को पूरा करने के लिए समग्र धीरज की सराहना की गई।