कस्टम अधिकारियों ने लखनऊ हवाईअड्डे पर एक व्यक्ति को 20.6 लाख रुपये मूल्य के सोने के साथ गिरफ्तार किया। अधिकारी इस बात पर तब आश्चर्यचकित रह गए, जब उसने सोने को अपने मलाशय में छिपाया था और तीन घंटे से अधिक समय के लिए यात्रा की।

ये भी पढ़ेंः खुशखबरीः लगातार 54वें दिन आई ऐसी खबर, आज इतनी है पेट्रोल और डीजल की कीमत


यात्री दुबई से इंडिगो 6ई 1088 की उड़ान में सवार हुआ था, जो साढ़े तीन घंटे बाद लखनऊ में उतरा। कस्टम अधिकारियों के मुताबिक, सोना पेस्ट के रूप में था, जिसे दो पैकेट में काले टेप में लपेटा गया था। पैकेट का कुल वजन 433 ग्राम था। सोने से टेप और अन्य अशुद्धियों को हटाने के बाद इसका वजन 397 ग्राम था।एक सीमा शुल्क अधिकारी के अनुसार, यात्री अजीब तरह से चल रहा था, उसकी प्रोफाइल उस यात्री से मेल नहीं खाती थी जो केवल दौरे के लिए दुबई जाता था। 

ये भी पढ़ेंः सावधानः भूलकर भी घर ना लाएं ये डॉग, है सबसे खूंखार, एक बुजुर्ग महिला को दे ऐसी दर्दनाक मौत


जब मेटल डिटेक्टर से उसकी जांच की गई, तब वह पकड़ा गया और उससे पूछताछ की गई। टीम ने दो पैकेट बरामद किए, जिनमें पेस्ट के रूप में शुद्ध सोना छिपा हुआ था। आरोपी यात्री ने पैकेट को अपने मलाशय में छिपा लिया था। अधिकारी ने कहा, यह आश्चर्यजनक है कि उन्होंने इस तरह से तीन घंटे से अधिक समय तक यात्रा की। यात्री को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत के लिए मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया।