गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि गोवा सरकार शनिवार से 18-45 वर्ष आयु वर्ग के लोगों के लिए मुफ्त टीकाकरण अभियान शुरू करेगी। टीकाकरण अभियान सभी 35 सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों में शुरू होगा। सावंत ने कहा कि राज्य के निवासियों को केंद्र सरकार के कोविन पोर्टल पर अपना पंजीकरण कराने का आग्रह किया है।

सावंत ने कहा, गोवा सरकार 15 मई से 18-45 आयु वर्ग के लिए कोविड टीकाकरण अभियान का शुभारंभ करेगी। टीकों को 35 सरकारी केंद्रों के माध्यम से गोवा भर में नि: शुल्क प्रशासित किया जाएगा। नागरिकों से आग्रह किया जाता है कि राज्य में कोरोनोवायरस के खतरे को हराने वे कोविन पोर्टल पर खुद को पंजीकृत करें। सावंत ने यह भी कहा कि राज्य के फार्मास्युटिकल क्षेत्र में कार्यरत और दवाओं की आपूर्ति में शामिल श्रमिकों को फ्रंटलाइन वर्कर्स के कार्यकर्ता के रूप में माना जाएगा और प्राथमिकता पर टीकाकरण के लिए विचार किया जाएगा।

उन्होंने यह भी कहा, हमारी सरकार ने फार्मास्यूटिकल्स और दवा आपूर्ति में काम करने वाले श्रमिकों को उत्पादन से लेकर खुदरा बिक्री तक फ्रंटलाइन कोविड हेल्थकेयर योद्धाओं के रूप में मानने का फैसला किया है। दिव्यांगों और विकलांगता कार्ड वाले लोगों को भी टीकाकरण में प्राथमिकता देगी।