मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शुक्रवार को कहा कि गोवा सरकार राज्य में जारी कर्फ्यू को बढ़ाने या उसमें बदलाव करने से पहले राज्य में कोविड की स्थिति की समीक्षा करेगी। सावंत ने कहा कि समीक्षा बैठक कर्फ्यू की अवधि समाप्त होने के एक दिन पहले छह जून को होगी। सावंत ने यहां संवाददाताओं से कहा, हम छह जून को समीक्षा करेंगे कि इसे कैसे आगे बढ़ाया जाए या इसमें (कर्फ्यू) में संशोधन कैसे किया जाए।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह कर्फ्यू के प्रभाव से संतुष्ट हैं, सावंत ने कहा, यह कहने से ज्यादा कि क्या मैं संतुष्ट हूं, हमें यह देखना होगा कि मृत्यु दर कितनी कम हुई है, पॉजिटिविटी दर कम हुई है या लोग कितने अनुशासित हो गए हैं, यह अधिक महत्वपूर्ण है। जब कोविड के मामलों की गिनती चरम पर थी, राज्य में प्रति दिन 3,000 से अधिक नए संक्रमण दर्ज किए गए थे, जबकि मृत्यु की संख्या प्रति दिन 100 के करीब थी, उस समय राज्य प्रशासन द्वारा पहली बार 9 मई को कर्फ्यू उपायों की घोषणा की गई थी।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि 7 जून को कर्फ्यू की अवधि समाप्त होने की स्थिति में लोगों को सामाजिक दूरी के मानदंडों को बनाए रखना जारी रखना चाहिए और भीड़भाड़ से बचना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा, अगर कर्फ्यू हटा दिया जाता है, तो भीड़ नहीं होनी चाहिए। अगर तीसरी लहर आती है, तो स्थिति खुद को दोहरा सकती है। लोगों को अपना ख्याल रखना चाहिए। टीकाकरण के बाद, मास्क पहनना चाहिए। मास्क 100 प्रतिशत पहना जाना चाहिए।