राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंगलवार को सत्य पाल मलिक को मेघालय का राज्यपाल नियुक्त कर दिया है। वहीं महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को गोवा का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

राष्ट्रपति द्वारा आधिकारिक विज्ञप्ति में मलिक के स्थानांतरण को लेकर कहा गया, गोवा के राज्यपाल सत्य पाल मलिक को मेघालय के राज्यपाल के रूप में स्थानांतरित और नियुक्त किया गया है। महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को अपने कर्तव्यों के अलावा गोवा के कर्तव्यों की जिम्मेदारी दी गई है। राष्ट्रपति कार्यालय ने कहा, ये नियुक्तियां उन तारीखों से प्रभावी होंगी जब वे अपने संबंधित कार्यालयों का प्रभार ग्रहण करेंगे।

बता दें कि मलिक को 25 अक्टूबर, 2019 को गोवा का राज्यपाल नियुक्त किया गया था और 3 नवंबर को उन्होंने पदभार ग्रहण किया था। इससे पहले मलिक अगस्त 2018 से अक्टूबर 2019 तक जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल थे, लेकिन राज्य के दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित होने के बाद उन्हें गोवा भेज दिया गया था। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, सत्यपाल मलिक और गोवा के मुख्यमंत्री के बीच संबंध अच्छे नहीं थे। यहां राज्यपाल ने कोविड के कुप्रबंधन का मुद्दा उठाया था। साथ ही उन्होंने राज्य सरकार के एक नए राजभवन के निर्माण के फैसले पर भी आपत्ति जताई थी।