भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पॉपुलरिटी का डंका इस समय पूरी दुनिया में बज रहा है। ग्लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग की लिस्ट के अनुसार वो अब भी टॉप पर हैं। अमेरिका की डाटा इंटेलिजेंस फर्म मॉर्निंग कंसल्ट ने दुनियाभर के नेताओं की ग्लोबल अप्रूवल रेटिंग को लेकर नया सर्वे जारी किया है। इस सर्वे की रिपोर्ट के अनुसार दुनियाभर के नेताओं की लोकप्रियता का पता लगाया गया है। इसमें पीएम मोदी के सामने दूर-दूर तक कोई नजर नहीं आयां

Global Leader Approval Rating की लिस्ट में Narendra Modi का रेटिंग 71 प्रतिशत है और उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन जैसे दिग्गजों को पछाड़ा है। इतना ही नहीं पीएम मोदी के आसपास भी कोई नेता नहीं।

ग्लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग में दूसरे नंबर पर मैक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर हैं, जिनकी रेटिंग 66 प्रतिशत हैं। वहीं, तीसरे नंबर पर इटली के प्रधानमंत्री मारियो द्रघि की रेटिंग 60 प्रतिशत है। इसके बाद इस लिस्ट में जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा (48%) और जर्मनी के चासंलर ओलाफ स्कोल्जो (44%) है।

अमेरिका के राष्ट्रपति जो Joe Biden ग्लोबल लीडर अप्रूवल रेटिंग की लिस्ट में छठे नंबर पर मौजूद हैं और उनकी रेटिंग 43 प्रतिशत है। इसके बाद लिस्ट में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (43%), ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन (41%), स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज (40%), दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जे-इन (38%), ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो (37%), फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन (34%) और ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन (26 प्रतिशत) हैं।

अमेरिका की डाटा इंटेलिजेंस फर्म मॉर्निंग कंसल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस अभी अमेरिका के अलावा ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इटली, जापान, मैक्सिको, दक्षिण कोरिया, स्पेन और यूनाइटेड किंगडम में नेताओं की रेटिंग पर नजर रख रही है और यह अपना नतीजा पेश करती है।