जिनेवा। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने कम टेस्ट और कई हफ्तों के संक्रमण में गिरावट के बावजूद, कोविड -19 (Covid-19) मामलों में वैश्विक बढ़ोतरी को लेकर चेतावनी दी है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, डब्ल्यूएचओ ने कहा कि विशेष रूप से एशिया के कुछ हिस्सों में मामले बढ़ रहे हैं, टीकाकरण कवरेज को बढ़ाने और महामारी प्रतिक्रिया उपायों को उठाने में सावधानी बरतने का आग्रह किया गया है।

यह भी पढ़ें- Happy Holi Wishes 2022: रंगों इस फेस्टिवल पर अपनों को इन मैसेज से भेंजे शुभकामनाएं , बोलें- Happy Holi

डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम घेब्येयियस ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि कम टेस्ट के बावजूद विश्व स्तर पर मामले तेजी से बढ़ रहे है।उन्होंने कहा कि निरंतर स्थानीय प्रकोप और वृद्धि की उम्मीद की जा रही है, खासकर उन क्षेत्रों में जहां संचरण को रोकने के उपायों को हटा दिया गया है।

डब्ल्यूएचओ की कोविड-19 तकनीकी प्रमुख मारिया वैन केरखोव के अनुसार, पिछले सप्ताह में 11 मिलियन से अधिक मामले सामने आए हैं। यह पिछले सप्ताह की तुलना में आठ प्रतिशत की वृद्धि है।

यह भी पढ़ें- Holika Dahan 2022 Subh Muhurat: फाल्गुन पूर्णिमा दोपहर 1:29 से प्रारंभ होगी, जानिए होलिका दहन और होली पूजा का शुभ मुहूर्त

उन्होंने कहा कि बढ़ते मामलों में योगदान देने वाला एक कारक, ओमिक्रोन वेरिएंट है, जो अब तक का सबसे पारगम्य कोरोनावायरस वेरिएंट है। एक अन्य योगदान कारक स्वास्थ्य उपायों जैसे मास्क, शारीरिक गड़बड़ी और कुछ देशों में आवाजाही पर प्रतिबंध हटाना भी है।