मेढ़क वह भी बच्चे के आकार का। सुनने में जरूर अटपटा लगे, लेकिन है हकीकत। ऑस्ट्रेलिया के एक द्वीप पर ऐसा ही मेढ़क मिला है जिसकी जानकारी सामने आने के बाद स्थानीय लोग खौफ में हैं। प्रशांत महासागर स्थित सोलोमोन द्वीप पर यह विशालकाय मेढ़क पाया गया है। 

करीब एक किलो वजनी यह मेढ़क कोरनूफेर गूप्पी प्रजाति का है। कहा जा रहा है कि यह मेढ़क 10 इंच तक लंबा हो सकता है। सोशल मीडिया पर मेढ़क की तस्वीरें काफी वायरल हो रही हैं। बताया जा रहा है कि यह मेढ़क इतना बड़ा है कि वह स्थानीय बच्चे के शरीर के आधे हिस्से तक पहुंच जाता है। लकड़ी मिल के मालिक जिम्मी ह्यूगो के मुताबिक उन्हें पिछले माह सोलोमोन द्वीप के होनिआरा में यह विशाल मेढ़क मिला था।

जिम्मी के मुताबकि उन्होंने जीवन में कई मेढ़क देखे हैं, उनमें यह सबसे बड़ा था। वे इसे बुश चिकेन बुलाते हैं क्योंकि कई ग्रामीण इसे मुर्गे से भी ज्यादा पसंद करते हैं लेकिन इन्हें पकड़ना बहुत कठिन है। उन्होंने बताया कि श्वानों की मदद से इस मेढ़क को पकड़ा। जिस समय उसे पकड़ा तब वह श्वानों के साथ खेल रहा था। हालांकि उसकी मौत हो गई। कोरनूफेर गूप्पी प्रजाति के मेढ़क विश्व के सबसे बड़े मेढ़कों में शामिल हैं। ये न्यू ब्रिटेन से लेकर सोलोमोन द्वीप समूह तक पाए जाते हैं इन मेढ़कों की संख्या में पिछले कुछ वर्षों में काफी गिरावट आई है। इसकी वजह प्राकृतिक आवासीय इलाकों में इंसानी दखल बढ़ गया है। विश्व के सबसे बड़े मेढ़क गोलिआथ हैं जो मध्य अफ्रीका के वर्षा वनों में पाए जाते हैं। इनका वजन सवा तीन किलो तक हो सकता है।