प्राकृतिक नजारों के बीच पक्षियों की खूबसूरती के फोटो-वीडियो तो सोशल मीडिया पर खूब वायरल होते रहते हैं। लोग जमकर लाइक्स करते हैं और दूसरे साथियों को लिए भी इन्हें फॉर्वर्ड कर देते हैं। इसके उलट कोलंबिया में एक पक्षी ने घिग्घी बांध रखी है जो उसका वीडियो देखता है एकबारगी तो खौफजदा हो जाता है। जानकारी के अनुसार लैटिन अमरीका देश कोलंबिया में बड़ी-बड़ी आंखों वाला डरावना पक्षी देखा गया है जिसकी आवाज बेहद कर्कश थी। यह पक्षी लकड़ी के खंभे पर बैठा था और उसे देखकर वहीं खड़ी एक महिला दहशत में आ गई। जानकारी के मुताबिक पहले महिला ने सोचा कि यह पक्षी लकड़ी पर चिपकाया गया है लेकिन जब वह करीब पहुंची तो खुलासा हुआ कि पक्षी जिंदा है और हरकतें कर रहा है।

बताया जा रहा है कि यह वीडियो पुराना है, लेकिन अब सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है। विशेषज्ञों का कहना है कि यह पक्षी प्राय: दुर्लभ और बेहद चालाक ग्रेट पोटू की है। यह पोटू रात को विचरण करने वाले पक्षियों की श्रेणी में आता है और कीड़े खाकर पेट भरता है। यह पक्षी सुबह के समय अपने अनोखे गुर्राहट के लिए भी जाना जाता है।

महिला ने इस डरावने पक्षी को चिबोलो में एक बाड़ के ऊपर बैठे देखा जो मागदेलेना के उत्तरी इलाके में स्थित है। वीडियो में नजर आ रहा है कि पक्षी की आंखें पहले बंद थीं और यह स्थिर होकर बैठा था। महिला धीरे-धीरे अपना कैमरा लेकर जब उसकी ओर बढ़ी तो उसने अपनी आंखें खोल ली और चोंच को चारों ओर घुमाते हुए तेज आवाज करने लगा।

मीडिया रिपोट्र्स में महिला ने माना कि जब पहली बार उसे देखा तो कुछ अजीब सा लगा है। सोचा किसी ने लकड़ी पर कोई आकृति चिपका दी है। कौतूहलवश जैसे ही उस आकृति के करीब पहुंची और बुलाया तो पक्षी ने अपनी आंखों और मुंह को खोल दिया जिसे देखतेे ही पैरों तले जमीन खिसक गई। चूंकि यह पक्षी बहुत अजीब लग रहा था, इसलिए मैंने बिना डरे तस्वीरें लीं और वीडियो बनाया। स्थानीय लोगों के अनुसार करीब 15 साल पहले उन्होंने ऐसे पक्षी को देखा था, हालांकि उसकी आवाज रोज सुनाई देती है। यह पक्षी ज्यादातर दक्षिणी मैक्सिको और अन्य लैटिन अमरीकी देशों में पाया जाता है।