अपनी जरूरत को पूरा करने के लिए एक शख्स सेकंड हैंड अलमारी खरीद कर घर लेकर लाया। लेकिन, जैसे ही उसने इसे खोलकर देखा तो चौंक गया। दरअसल, अलमारी में से एक करोड़ रुपये से अधिक का कैश निकला। आपको बता दें कि इस अलमारी को उसने ऑनलाइन साइट eBay से खरीदा था।

यह भी पढ़ें : मणिपुर में समलैंगिक युवक की ऑनर किलिंग पर बनी फिल्म, इसी साल होगी रिलीज

इस शख्स का नाम Thomas Heller है जो जर्मनी के Bitterfield का रहने वाला है। बताया गया है कि थॉमस ने किचन में सामान रखने के लिए एक सेकंड हैंड अलमारी की खरीदारी की थी। इसके लिए उसने 19 हजार रुपये चुकाए थे। लेकिन कैबिनेट खोलते ही उसकी आंखें फटी रह गईं। दरअसल, इस कैबिनेट के अंदर से उसे दो बॉक्स मिले, जिनको खोलने के बाद उसके अंदर से 1 करोड़ 19 लाख रुपये कैश निकला। हालांकि, थॉमस ने इन पैसों को अपनी जेब में रखने के बजाय, स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया, ताकि पैसे उसके असली मालिक के पास पहुंच जाएं। 

पुलिस ने जांच कर पता लगाया कि ये पैसे 91 साल की एक बुजुर्ग महिला के हैं, जो Halle सिटी में रहती है। अलमारी की पहली ऑनर भी वही थी। उसके पोते ने अलमारी को बेचा था, लेकिन उसे ये बात नहीं पता थी कि इसमें बुजुर्ग महिला ने कैश रखा है।

यह भी पढ़ें : सिक्किम को लेकर पेमा खांडू का बड़ा ऐलान, इन राज्यों की तिकड़ी करेगी कमाल

गौरतलब है कि जर्मनी में खोए हुए पैसों (हजार रुपये से अधिक) को अपने पास रखना एक जुर्म है। दोषी पाए जाने पर 3 साल तक की जेल हो सकती है। हालांकि, कानून ये भी है कि ईमानदारी से पैसे लौटाने वालों को इनाम भी दिया जाता है। ऐसे में थॉमस को कुल धनराशि का 3% इनाम के तौर पर दिया गया। उसे साढ़े 3 लाख से अधिक रुपये मिले।