भारत के दिग्गज उद्योगपति गौतम उडानी ने चीन के झोंग शानशान को पछाड़कर एशिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। ब्लूमबर्ग बिलिनियर्स इंडेक्स के मुताबिक संपत्ति के मामले में गौतम अडानी ने चीन के झोंग शानशान को पीछे छोड़ उनका स्थान ले लिया है। बताया जा रहा है कि बीते महीने अडानी समूह के कंपनियों के शेयरों ने जबरदस्त तेजी दिखाई जिसके कारण गौतम अडानी के स्थान में सुधार आया और वो एशिया के दूसरे सबसे अधिक अमीर शख्स बन गए। बता दें, ब्लूमबर्ग की लिस्ट में गौतम ने अपनी जगह 14वें स्थान पर बना ली है। वहीं, 13वें स्थान पर मुकेश अंबानी हैं।

ब्लूमबर्ग बिलिनियर्स इंडेक्स के मुताबिक गौतम अडानी की कुल नेट वर्थ 66.5 बिलियन डॉलर है। इस साल गौतम की संपत्ति में करीब 32.7 डॉलर का इजाफा देखने को मिला। वहीं अगर अंबानी की संपत्ति के बारें में बात करें तो उनकी कुल संपत्ति 76.5 बिलियन डॉलर आंकी गई। वहीं, चीन के झोंग शानशान की कुल नेट वर्थ 63.6 बिलियन डॉलर रहा। 

फरवरी महीने में मुकेश अंबानी ने चीन के शानशान को पीछे छोड़ दिया था और वो एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए थे। बता दें, साल 2021 की शुरुआती महीनों में शानशान ने दुनिया के सबसे अमीर लोगों की श्रेणी में छठे स्थान पर अपनी जगह बनायी थी। वहीं, ब्लूमबर्ग बिलिनियर्स इंडेक्स के मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट के बिल गेट्स की कुल संपत्ति 141 बिलियर डॉलर रही और चौथे स्थान पर हैं। फेसबुक के मार्क जुकरबर्क पांचवे स्थान पर देखें जा रहे हैं।