आज इंटरनेशनल लेफ्ट हैंडर्स डे है। आज का दिन खासतौर से बाएं हाथ से काम करने वाले लोगों का दिन है। दुनिया में लोग को ऐसा भ्रम है कि उल्टे हाथ से काम करना अशुभ होता है या ऐसे लोग असमान्य होते हैं लेकिन दूसरे लोगों का मानना है कि जो लोग बाएं हाथ से काम करते हैं वो लोग बहुत ज्यादा लकी होते हैं और दुनिया में बहुत नाम कमाते हैं। इस मौके पर हम कुछ ऐसे दिग्गजों के बारे में बताएंगे, जो लेफ्ट हैंडर है।

पीएम मोदी 

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना हर काम बाएं हाथ से करते हैं। जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी सिर्फ लिखने के लिए दाहिने हाथ का उपयोग करते हैं। इसके अलावा खाने और खेलने के लिए पीएम मोदी को अपने बाएं हाथ का उपयोग देखा गया है।

क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट की दुनिया में कई इतिहास रच चुके क्रिकेट की दुनिया के सचिन तेंदुलकर भी लेफ्ट हैंडर्स हैं। इसके बावजूद उन्होंने दुनियाभर को अपनी प्रतिभा और काबिलियत का लोहा मनवाया है।

अमिताभ बच्चन 

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन भी अपने हर काम को करने के लिए बाएं हाथ को तरजीह देते हैं। वहीं लेफ्ट हैंडर्स होने के बावजूद उन्होंने फिल्मी दुनिया में अपनी एक खास पहचान बनाई है। 

कपिल शर्मा 

कॉमेडी की दुनिया के बादशाह कपिल शर्मा भी लेफ्ट हैंडर हैं साथ ही लेफ्ट हैंडर होने के बावजूद उन्होंने हर परिस्थिति का सामना करते हुए एक अलग मुकाम हासिल किया और खुद को साबित किया।

रतन टाटा

मशहूर उद्योगपति रतन टाटा एक और हस्ती हैं जो बाएं हाथ से काम करते हैं। आपको बता दें कि 2015 तक रतन टाटा इंडियन लेफ्ट-हैंडर क्लब को स्कॉलरशिप भी देते थे।