आम आदमी पार्टी (आप) (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि गोवा में ‘आप’ सरकार बनने पर हम प्रदेशवासियों को अयोध्या, शिरडी, वेलंकन्नी और अजमेर शरीफ की नि:शुल्क में यात्रा करवाएंगे। केजरीवाल (Goa assembly elections) आज यहां गोवा दौरे पर आए। 

उन्होंने गोवा वासियों को अपनी तीसरी गारंटी दी। उन्होंने कहा कि दिल्ली की तरह ही हम गोवा में भी एक ईमानदार सरकार देंगे। भ्रष्टाचार में लिप्त लोगों से पैसा वसूल करेंगे और उन्हें जेल भेजेंगे। उन्होंने भाजपा और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि भ्रष्ट कांग्रेस और भाजपा सरकार के बाद, गोवा के लोग ईमानदार शासन के लिए अब केवल आम आदमी पार्टी पर भरोसा करते हैं। गोवा के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Satya Pal Malik) के चौंकाने वाले खुलासे के बाद भाजपा आलाकमान को मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Chief Minister Pramod Sawant) के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए थी, लेकिन केंद्र सरकार ने मुख्यमंत्री को हटाने की बजाय गवर्नर को ही हटा दिया। किसी भी पार्टी को गोवा के मुद्दे से कोई सरोकार नहीं है। ‘आप’ एकमात्र पार्टी है, जिसके पास गोवा को लेकर विजन और रोडमैप है। 

उन्होंने कहा कि इससे पहले मैंने गोवा निवासियों  (Goa assembly elections)  को दो गारंटी दी है। पहली गारंटी के तहत ‘आप’ की सरकार बनने पर हम गोवा के लोगों को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देंगे, किसानों को बिजली मुफ्त देंगे और पुराने बिल माफ करेंगे। इस गारंटी के तहत गोवा के 2.90 लाख परिवारों ने अब तक पंजीकरण किया है, जो कुल आबादी का 70 से 75 फीसद है। वहीं, दूसरी गारंटी के तहत हम हर परिवार से एक बेरोजगार युवा को तीन हजार रुपए, पर्यटन और माइनिंग सेक्टर से बेरोजगार हुए हर परिवार को पांच-पांच हजार रुपए भत्ता देंगे। इस गारंटी प्रोग्राम के तहत अब तक गोवा के एक लाख 12 हजार युवाओं ने पंजीकरण किया है, जो आबादी का करीब 25 से 30 फीसद हैं। 

गोवा दौरे पर आए आप के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री (Arvind Kejriwal) ने आज गोवा के निवासियों को अपनी तीसरी गारंटी दी। ‘आप’ संयोजक ने गोवा निवासियों को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि गोवा के सभी लोगों के लिए सभी त्योहार शुभ हों और सबके घर में खूब खुशियां लेकर आए। मैं थोड़े दिन पहले गोवा आया था और गोवा के लोगों को रोजगार की दूसरी गारंटी दी थी। उन्होंने कहा भाजपा और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि अभी तक गोवा में भाजपा और कांग्रेस की सरकारें रही हैं। उनकी नीतियों की वजह से गोवा में बहुत जबरदस्त बेरोजगारी है। दोनों सरकारों ने युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए कुछ भी नहीं किया। गोवा में केवल सत्ता से पैसा और पैसे से सत्ता की लड़ाई चलती रही है। 

केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने एलान किया है कि हम गोवा के हर परिवार से एक बेरोजगार युवा को रोजगार दिलवाएंगे और जब तक उन्हें रोजगार नहीं मिल जाता, तब तक तीन हजार रुपए महीना बेरोजगारी भत्ता देंगे। दूसरा, पर्यटन का सेक्टर कोरोना की वजह से काफी ज्यादा खराब हो गया, उसमें लगे लोग बेरोजगार हो गए हैं। जब तक लोगों को पर्यटन के सेक्टर में अपना रोजगार वापस नहीं मिल जाता है, तब तक उनको पांच हजार रुपए महीना भत्ता देंगे और माइङ्क्षनग इंडस्ट्री बंद हो जाने की वजह से माइङ्क्षनग में काम करने वाले बहुत से परिवार हैं, जो बेरोजगार हो गए हैं। जब तक माइङ्क्षनग इंडस्ट्री का काम शुरू नहीं होता जाता है, तब तक पांच हजार रुपए उन परिवारों को देंगे, जो माइनिंग बंद हो जाने से बेरोजगार हो गए हैं। केजरीवाल ने अपनी तीसरी गारंटी देते हुए कहा कि मैं कुछ दिन पहले अयोध्या गया था। जहां मैं राम मंदिर गया और रामलला के दर्शन किए। बहुत अच्छा लगा। बाहर निकल कर मन में एक विचार आया कि भगवान श्रीराम का दर्शन करने का जो सौभाग्य मुझे प्राप्त हुआ, वह सौभाग्य सबको प्राप्त हो। मैंने मन में यह तय किया कि मुझसे जितना बन सकेगा, ज्यादा से ज्यादा लोगों को अयोध्या ले जाकर भगवान श्रीराम (Ram Mandir) के दर्शन करवाउंगा। आज मैं गोवा में यह एलान करना चाहता हूं कि गोवा में हमारी सरकार बनेगी, तो हम गोवा के लोगों को निशुल्क में अयोध्या की तीर्थ यात्रा कराएंगे। अयोध्या ले जाकर प्रभु श्रीराम के दर्शन करवाएंगे। हमारे जो क्रिश्चियन भाई-बहन हैं, उनको हम वेलंकन्नी की फ्री यात्रा करवाएंगे। जो हमारे मुस्लिम भाई बहन हैं, उनको हम अजमेर शरीफ की यात्रा करवाएंगे। गोवा के अंदर कई सारे ऐसे लोग हैं, जिनको शिरडी में श्रद्धा है, उनको हम शिरडी की यात्रा कराएंगे।