भारत में कोरोना वायरस महामारी संकट से जूझ रहे देश के बॉर्डर पर भी खतरे के बादल मंडरा रहा है। इस बीच भारत को राहत देने वाली खबर सामने आयी है। फ्रांस की रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ले ने राजनाथ सिंह को बताया कि भारत को भरोसा दिलाया है कि लड़ाकू विमान राफेल की डिलिवरी टाइम पर होगी।


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आज फ्रांस के सशस्त्र बल के मंत्री फ्लोरेंस के साथ टेलीफोन पर बातचीत हुई। हमने कोरोना की स्थिति, क्षेत्रीय सुरक्षा और भारत और फ्रांस के बीच द्विपक्षीय रक्षा सहयोग को मजबूत करने के लिए आपसी सहमति के मुद्दों पर बातचीत की है। इस बातचीत में पार्ले ने कहा कि फ्रांस राफेल की डिलिवरी समय पर करने के लिए प्रतिबद्ध है और कोरोना संकट (कोविड-19) के दौर में भी ऐसा ही होगा।


दोनों ने कोरोना वायरस, बॉर्डर सुरक्षा पर भी बात की। दोनों देशों ने एक दूसरे की हरसंभव मदद का विश्वास दिलाया है। बता दें कि पहले खबरें आयी थीं कि कोरोना संकट के कारण लड़ाकू विमान राफेल की डिलिवरी में देरी हो सकती है।


यह देरी कुछ हफ्तों की होने की बात कही गई थी। भारत और फ्रांस ने साल 2016 में राफेल सौदे पर दस्तखत किया था। दोनों सरकारों के बीच हुए समझौते के मुताबिक भारत को 36 राफेल विमान मिलने हैं।