कोरोना संकट को देखते हुए केंद्र सरकार ने 17 मई तक लॉकडाउन लागू कर दिया है। इसी के साथ बता दें कि लॉकडाउन का तीसरा चरण हैं और कोरोना के कहर के कारण लॉकडाउन का चौथा चरण भी लागू किया जा सकता है। लेकिन केंद्र से पहले ही तेलंगाना सरकार ने राज्य में लॉकडाउन को 29 मई तक बढ़ा दिया है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने राज्य में लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का ऐलान किया है।


तालाबंदी को आगे बढ़ाने के साथ-साथ मुख्यमंत्री ने कहा है कि वो आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी शाम 6 बजे तक कर सकते हैं। इसके बाद शाम 7 बजे के बाद राज्य में कर्फ्यू लग जाएगा। जानकारी दे दें कि 7 बजे के बाद कोई बाहर निकलता है कि पुलिस उसके खिलाफ एक्शन लेगी।  जानकारी के लिए बता दें कि तेलंगाना में कोरोना वायरस के 1085 मरीज हैं और कोरोना वायरस से अभी तक 29 लोगों की मौत हो चुकी है।

जानकारी मिली है कि लॉकडाउन के दौरान किसानों को पर्याप्त राहत देने तथा उनके उत्पाद खरीदने में विफल रहने का आरोप लगाते हुये विपक्षी दलों ने विभिन्न स्थानों पर विरोध-प्रदर्शन किया है। इनका आरोप हैं कि चंद्रशेखर राव की सरकार विभिन्न प्रकार के कृषि उत्पाद खरीदने में पूरी तरह विफल रही है।