पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) बुधवार को अपनी खुद की राजनीतिक पार्टी लॉन्च करने की घोषणा कर सकते हैं। इस संबंध में एक संकेत मंगलवार को तब मिला, जब उनके मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल (Raveen Thukral) ने चंडीगढ़ में अमरिंदर सिंह की प्रेस वार्ता के लिए मीडिया को आमंत्रित किया।

कांग्रेस को औपचारिक रूप से अलविदा कहते हुए अमरिंदर सिंह  (Amarinder Singh) ने कहा कि वह जल्द ही लोगों के हितों की सेवा के लिए अपनी खुद की राजनीतिक पार्टी शुरू करने की घोषणा करेंगे। इनमें वे किसान भी शामिल हैं जो एक साल से अधिक समय से अपने अधिकारों के लिए संघर्ष कर रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि अगर किसानों के मुद्दों को उनके हित में हल किया जाता है, तो उन्हें राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा के साथ सीट बंटवारे की व्यवस्था की उम्मीद है।

अमरिंदर सिंह  (Amarinder Singh)  ने कहा कि वह तब तक चैन से नहीं बैठेंगे जब तक कि वह अपने लोगों और अपने राज्य का भविष्य सुरक्षित नहीं कर लेते। अमरिंदर ने एक ट्वीट में कहा, पंजाब को राजनीतिक स्थिरता और आंतरिक और बाहरी खतरों से सुरक्षा की आवश्यकता है। मैं अपने लोगों से वादा करता हूं कि मैं शांति और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए काम करूंगा। कांग्रेस के भीतर महीनों की खींचतान के बाद मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने 18 सितंबर को अपना इस्तीफा सौंप दिया था।