मालदीव के पहले लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित राष्ट्रपति और वर्तमान संसद अध्यक्ष मोहम्मद नशीद विस्फोट में घायल हो गए हैं। मालदीव पुलिस के अनुसार, मोहम्मद नशीद का वर्तमान में एडीके अस्पताल में इलाज चल रहा है। यह विस्फोट माले के नीलोफारू मागु में जी केनरेगे के घर नशीद के घर के पास हुआ, जब वह अपने आवास में अपनी कार में प्रवेश कर रहे थे। विस्फोट के तुरंत बाद, पुलिस ने इस क्षेत्र की घेराबंदी कर दी है और जनता से वहां जाने से परहेज करने का आग्रह किया है।


मालदीव पुलिस ने ट्वीट किया कि "माले में नीलोफारू मागू में एक विस्फोट के बाद, संसद अध्यक्ष मोहम्मद नशीद के स्पीकर को लगातार चोटें आई हैं और वर्तमान में एडीके अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। पुलिस फिलहाल घटनास्थल पर सक्रिय है और हम जनता से आग्रह करते हैं कि फिलहाल उस क्षेत्र में जाने से बचना चाहिए। हम जनता को अपडेट करते रहेंगे "।

डॉ. जयशंकर ने ट्वीट किया कि “स्पीकर मोहम्मद नशीद पर हमले का गहरा संबंध है। उसके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं। जान लें कि वह कभी भयभीत नहीं होंगे ”। 53 वर्षीय नाशीद ने 2008 में बहुदलीय चुनाव जीते। लेकिन चार साल बाद तख्तापलट में उन्हें बाहर कर दिया गया था। खबरों के अनुसार, एक विस्फोटक उपकरण को एक मोटरबाइक पर रखा गया था जिसे पास में ही खड़ा किया गया था।