उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और मिजोरम के पूर्व राज्यपाल और कांग्रेस नेता अजीज कुरैशी ने मध्य प्रदेश में भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को ‘सर्कस की शेरनी’ बताया है। अजीज कुरैशी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि हमने एक शेरनी को भोपाल भेजा है। वह शेरनी जरूर है, लेकिन जंगल की नहीं सर्कस की हैं।

एक सभा को सम्बोधित करते हुए अजीज कुरैशी ने कहा, ‘’जब सर्कस की शेरनी को रिंग मास्टर छड़ी दिखाता है तो वह अपनी टांगे उठाती है।’’ उन्होंने आगे कहा, ‘’कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह ने बहुत शेर मारे हैं, शिकारी रहे हैं, ये जंगल की शेरनी को नहीं मारते थे। अब मौका मिला है तो सर्कस की शेरनी को मारेंगे।’’

बता दें कि अजीज कुरैशी ने जब ये बयान दे रहे थे, तब मंच पर खुद दिग्विजय सिंह मौजूद थे। इनके अलावा मध्य प्रदेश के मंत्री आरिफ अकील, पूर्व सांसद सुरेंद्र सिंह ठाकुर भी मौजूद थे। गौरतलब है कि अजीज कुरैशी ने पिछले दिनों पुलवामा आतंकी हमले को लेकर पीएम मोदी पर टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था, ‘’पुलवामा प्लान करके आपने (पीएम मोदी ) करवाया ताकी मौका मिल सके। जनता सब समझती है। उन्होंने कहा, ‘’अगर मोदी चाहते हैं कि 42 शहीदों को मारकर 42 लोगों की हत्या करके, वह उनकी चिताओं की राख से अपना राजतिलक करें तो जनता उन्हें ऐसा नहीं करने देगी।’’ इसी साल फरवरी में पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की थी।