चंडीगढ़। पंजाब के दो बार मुख्यमंत्री रह चुके कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) पर चंडीगढ़ के निकट शिवालिक पहाड़ियों में स्थित एक शाही फार्महाउस के लिए उन पर दो करोड़ रुपए का कर्ज है। सिंह शाही परिवार से ताल्लुक रखते हैं और उनके पास कोई निजी वाहन भी नहीं है।

पंजाब लोक कांग्रेस (PLC) के प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोमवार को 3.55 करोड़ रुपए की संपत्ति घोषित की।

हालांकि, 80 वर्षीय पूर्व कांग्रेस नेता द्वारा घोषित संपत्ति का मूल्य 2017 के विधानसभा चुनावों के दौरान घोषित की गई संपत्ति की तुलना में काफी कम हो गया, जब वह कांग्रेस के साथ थे।

अमरिंदर पटियाला (शहरी) सीट से उम्मीदवार हैं। वह कांग्रेस उम्मीदवार (Congress candidate) और पूर्व मेयर विष्णु शर्मा (Former Mayor Vishnu Sharma) के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।

उन्होंने अपनी पत्नी पूर्व केंद्रीय मंत्री परनीत कौर (Former Union Minister Preneet Kaur) सहित कुल 86.33 करोड़ रुपए की संपत्ति घोषित की थी, जब उन्होंने 2014 के लोकसभा चुनावों के दौरान अमृतसर लोकसभा सीट से सफलतापूर्वक चुनाव लड़ा था।

पटियाला में रिटर्निंग ऑफिसर के समक्ष दायर अपने हलफनामे में, अमरिंदर सिंह ने अपनी चल संपत्ति और उनकी पत्नी की क्रमश: 3.55 करोड़ और 4.17 करोड़ रुपए की घोषणा की।

पटियाला के पूर्व शाही राज्य के वंशज महलनुमा नए मोती बाग महल के मालिक हैं। उनपर कोई आपराधिक मामला दर्ज नहीं है। हालांकि, उन्हें आयकर चोरी की शिकायत का सामना करना पड़ रहा है।