चाईबासा में पूर्व बीजेपी विधायक की पत्नी पर मार्केट में 2000 रूपये के नकली नोट खपाने का गंभीर आरोप लगा है। नकली नोट खपाने के आरोप में जब लोगों ने पूर्व बीजेपी विधायक की पत्नी से जवाब तलब किया तो आरोप है कि उन्होंने लोगों पर चाकू से हमला भी किया है। अब यह पूरा मामला चाईबासा के मुफ्फसिल थाने जा पहुंचा है।

जिस महिला पर नकली नोट खपाने का आरोप है वह महिला चाईबासा में  पूर्व बीजेपी विधायक रहे पुतकर हेम्ब्रम की दूसरी पत्नी मलया हेम्ब्रम है। लोगों का कहना है कि मलया हेम्ब्रम कुछ दिनों से लगातार बाज़ार में विभिन्न दुकानों से खरीददारी कर नकली नोट खपा रही थी। जिन दुकानदारों ने महिला से रुपये लिए थे उन्होंने जब इन नोटों को बैंक और एटीएम में जमा करने की कोशिश की तो पाया कि नोट नकली थे। दुकानदार मलया को पहचान चुके थे।

कपड़े की दुकान से लेकर मछली बेचने वाले तक को मलया ने दो हजार के नकली नोट दिए थे। दोबारा जब मलया खरीददारी करने रात के अंधेरे में बाज़ार गयी तो दुकानदारों ने उसे घेर लिया और दो हजार के नकली नोट उसे वापस थमा कर अपने पैसे मांगे। लेकिन मलया ने रुपये बदलने से इनकार कर दिया। जिसके बाद विवाद शुरू हो गया।
बहस के बाद दो पक्षों में झड़प भी हो गई। दुकानदारों ने मलया पर आरोप लगाया कि उसने तीन महिलाओं को चाकू से हमला कर घायल कर दिया। घटना की सूचना पर चाईबासा मुफ्फसिल थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और घायल महिला सहित मलया को थाना ले आई।
थाने में मलया समेत सभी दुकानदारों और घायल महिलाओं से पूछताछ जारी है। खबर है कि इस मामले में पुलिस ने देर रात कई ठिकानों पर छापामारी भी की है। जिसमें पुलिस को नकली नोट से सम्बंधित कई अहम सुराग हाथ लगे हैं। पुलिस बहुत जल्द इस मामले की पूरी कड़ी का खुलासा करने वाली है।