भारत में कॉम्पैक्ट एसयूवी की जबरदस्त डिमांड के बीच Ford कंपनी जल्द ही अपनी धांसू एसयूवी फोर्ड इकोस्पोर्ट का फेसलिफ्ट वर्जन 2021 Ford EcoSport Facelift लॉन्च करने वाली है। फोर्ड इंडिया की इस कार लॉन्च का लंबे समय से इंतजार हो रहा है और अब खबर आ रही है कि जल्द ही बेहतर लुक और फीचर्स वाली फोर्ड इकोस्पोर्ट भारतीय सड़कों पर दिख जाएंगी।

हाल ही में चेन्नै की सड़कों पर Ford EcoSport Facelift की झलक टेस्टिंग के दौरान दिखी थी। माना जा रहा है कि इसमें कुछ कॉस्मेटिक बदलाव के साथ ही बेहतर फीचर्स देखने को मिलेंगे। हालांकि, इंजन पावर में शायद ही बदलाव देखने में मिले। हो सकता है कि लॉन्च के समय इसमें बेहतर इंजन देखने को मिले। फोर्ड इकोस्पोर्ट फेसलिफ्ट में 1.5 लीटर का नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन देखने को मिलेगा, जो कि क्रमश: 121bhp तक की पावर और 149Nm टॉर्क के साथ ही 99bhp पावर और 215Nm तक का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ है।

New Ford EcoSport 2021 के संभावित इंटीरियर फीचर्स की बात करें तो इसमें लेटेस्ट स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ SYNC 3 इन्फोटेनमेंट सिस्टम और कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी भी देखने को मिल सकती है। वहीं, एक्सटीरियर की बात करें तो इसमें नई ग्रिल, नई क्रोम फिनिश, रिवाइज्ड फ्रंट बंपर, रिडिजाइन्ड फॉग लैंप के साथ ही L आकार के LED DRL देखने को मिलेंगे। यहां बता दें कि फोर्ड की अपकमिंग सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी नई फोर्ड इकोस्पोर्ट फेसलिफ्ट नए कलर ऑप्शन में आ सकती है। आने वाले समय में फोर्ड इकोस्पोर्ट फेसलिफ्ट के बारे में और भी जानकारी सामने आएंगी तो हम आपको इसकी जानकारी देंगे।