तीन श्रमिकों की बिना शर्त रिहाई की मांग में आज गोलाघाट जिले के नुमलीगढ़ में माहौल तनावपूर्ण हो गया। पुलिस पर पत्थर बरसाती उत्तेजित भीड़ को शांत करने के लिए पुलिस ने जहां लाठीचार्ज किया, वहीं आंसू गैस के गोले छोड़ते हुए हवाई फायरिंग भी की। इस घटना में पुलिसकर्मियों सहित कई प्रदर्शनकारी घायल हो गए। जानकारी के अनुसार गोलाघाट जिले के नुमलीगढ़ स्थित बोगीढ़ोला चाय बागान प्रबंधन की शिकायत पर पुलिस ने कल बागान के तीन श्रमिकों को गिरफ्तार किया था।


इससे नाराज स्थानीय लोगों ने आज पुराबंगला के पास राष्ट्रीय राजमार्ग-39 का अवरोध कर गिरफ्तार श्रमिकों को बिना शर्त रिहाई की मांग की। इसकी सूचना पाकर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और प्रदर्शनकारियों को समझाना शुरु कर दिया, परंतु प्रदर्शनकारी अपनी मांगों पर अडे़ रहे। इस दौरान कुछ लोग पुलिस से भी उलझ पडे़। लोगों का गुस्सा बढ़ता देख पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को तितर-बितर करना चाहा।

फिर क्या था भीड़ ने भी पुलिस पर पत्थरों से हमला कर दिया। इसके बाद पुलिस ने हवाई फायरिंग की और आंसू गैस के गोले छोड़े। इसके चलते राजमार्ग से प्रदर्शनकारी भागने लगे। पुलिस की लाठीचार्ज में कई लोगों के घायल होने का समाचार है। वहीं प्रदर्शनकारियों के पथराव में कई पुलिसकर्मियों को भी चोटें आई हैं। बहरहाल अंचल में स्थिति तनावपूर्ण परंतु नियंत्रण में है।