आंख शरीर का सबसे ज्यादा सेंसेटिव है। इसमें थोड़ी-सी भी तकलीफ भी यहां सहन नहीं होती है। लेकिन क्या हो आपको पता ही ना हो आपकी आंख में सैंकड़ों कीड़ें पल रहे हो। नही हो सकता ऐसा लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की चीन में रहने वाले एक शख्स आंखों में रोशनी नहीं बल्कि कीड़े पा रहा था।

इसकी आंखों के अंदर एक या दो नहीं बल्कि पूरे 20 जिंदा कीड़े पल रहे थे। उसकी आंखों की पलकों के नीचे पिछले 12 महीनों से कीड़ों का गुच्छा पल रहा था। जिसके चलते वह असहनीय दर्द से परेशान था। तकलीफ बढ़ने पर शख्स डॉक्टर के पास गया। जब उसकी जांच की गई और रिपोर्ट डॉक्टर्स ने देखा तो होश हो उड़ गई। शख्स का कहना है कि उसे आंखों में जलन और दर्द की शिकायत रहती थी, लेकिन उसने ज्यादा ध्यान नहीं दिया। 

डॉक्टरों ने देखा कि शख्स की दाईं पलक के नीचे कीड़े पल रहे थे। कीड़े गुच्छे के रूप में मौजूद थे। ये करीब 12 महीनों यानि एक साल से पल रहे थे। कीड़ों को बाहर निकालने के लिए डॉक्टरों ने मरीज की आंखों की सर्जरी की। इसमें उन्होंने मरीज की आंखों से 20 जिंदा कीड़े निकालें। बता दें कि शख्स की उम्र 60 साल है। 

डॉक्टर्स का कहना है कि ये अनोखा मामला था। जो कीड़े मरीज की पलकों में मिले, उनमें लार्वा भी मौजूद था। डॉक्टर्स ने कहा कि ये कीड़े मरीज की आंखों में आउटडोर वर्कआउट के दौरान पहुंचे थे। शुरुआत में शख्स को हल्की तकलीफ महसूस होती थी, लेकिन बाद में समस्या बढ़ने पर वे पूर्वी चीन के सूझोयू म्यूनिसिपल अस्पताल पहुंचे।