किसी भी इंसान की लाइफस्टाइल और खान-पान की आदतें सेक्सुअल हेल्थ को प्रभावित करती हैं। शादीशुदा पुरुषों के लिए जरूरी है कि वो कुछ चीजों को अपनी डाइट में जरूर शामिल करें। ये टेस्टोस्टेरॉन हार्मोन को बूस्ट करती हैं और इन चीजों का सेवन पुरुषों में स्टैमिना को बढ़ाता है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, प्रोटीन भरपूर चीजें खाना आपको फायदा पहुंचाएगा। इससे एनर्जी लेवल बना रहता है। इसके अलावा विटामिन बी, विटामिन ई और जिंक से भरपूर चीजें खाएं।

केला
केले में पोटैशियम और विटामिन बी6 की भरपूर मात्रा होती है। नियमित रूप से केले का सेवन पुरुषों में सेक्सुअल प्रॉब्लम को दूर करता है।

पालक
पालक का सेवन भी आपके लिए फायदेमंद होगा। हरी पत्तियों में भरपूर मात्रा में आयरन पाया जाता है। इससे ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है।

लहसुन
लहसुन में विटामिन-सी, विटामिन-बी 6, फॉस्फोरस, मैंगनीज, जिंक, कैल्शियम और आयरन की मात्रा होती है। ये सभी तत्व सेहत के लिए फायदेमंद माने जाते हैं। लहसुन के सेवन से ब्लड-सर्कुलेशन बढ़ता है। ये टेस्टोस्टेरॉन हार्मोन को भी बूस्ट करने में मददगार है।

किशमिश
किशमिश का सेवन भी शादीशुदा पुरुषों के लिए बेहद लाभकारी है। ये टेस्टोस्टेरॉन हार्मोन को बूस्ट करता है और पुरुषों में सेक्सुअल प्रॉब्लम को दूर करता है। शहद और किशमिश का सेवन करें। इससे फायदा मिलेगा।

छुहारा
छुहारे का सेवन पुरुषों में स्टैमिना को बढ़ाता है। छुहारे में अमीनो एसिड होता है और इसका सेवन यौन स्वास्थ्य के लिए लाभकारी माना जाता है।