छत्तीसगढ़-तेलंगाना सीमा पर मंगलवार सुबह सुरक्षाकर्मियों के साथ दो अलग-अलग मुठभेड़ों में दो महिलाओं सहित कम से कम पांच नक्सली (Five Naxals killed) मारे गए। इस मुठभेड़ में खूंखार नक्सली अल्ट्रा (naxalite ultra) को भी सुरक्षाकर्मियों को मार गिराया, जिस पर पांच लाख रुपए का इनाम था। 

बता दें कि खुफिया इनपुट के बाद बीजापुर से जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) (DRG) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) (CRPF) की एक संयुक्त टीम भी इलाके की घेराबंदी के लिए निकली।  इस दौरान सेमलडोडी गांव (बीजापुर) और पेनुगोलु गांव (मुलुगु) के पास एक जंगल में नक्सलियों के साथ टीम की मुठभेड़ (Encounter with Naxalites) हुई, जिसमें पांच नक्सलियों  को मार गिराया गया। इस अभियान में एक जवान के घायल होने की भी खबर है। इलाके में अभी भी तलाशी अभियान जारी है। 

उधर कल दक्षिण बस्तर के दन्तेवाड़ा जिले के थाना कटेकल्याण से लगे सरहदी जिला सुकमा के थाना तोंगपाल, टहकवाड़ा क्षेत्र के ग्राम मोरेंगा, जुनापानी, जैमेर पहाड़ी, नंदेल डोंगरी, मार्जुम, धु्रवापारा क्षेत्र में दरभा डीव्हीसीएम मंगतू, कटेकल्याण एरिया कमेटी सदस्य मंहगू, मुन्नी, प्रदीप, सोमडू के साथ लगभग 20-25 की संख्या में सशस्त्र माओवादियों (Maoist in Dantewada) की उपस्थित की सूचना मिली। इसके बाद आज सुबह दन्तेवाड़ा और सुकमा के सीमावर्ती क्षेत्र मार्जुम (थाना कटेकल्याण) एवं प्रतापगिरी (थाना तोंगपाल) के जंगल में डीआरजी टीम एवं माओवादियों के बीच मुठभेड़ (encounter with Maoists) हुयी। मुठभेड़ के पश्चात घटना स्थल की सर्चिंग के दौरान 1 महिला माओवादी का शव बरामद किया गया है। प्रारंभिक जांच में इस महिला माओवादी को एरिया कमेटी सदस्य मुन्नी के रूप में शिनाख्त किया गया। पुलिस घटनास्थल के आसपास के क्षेत्र में सर्चिंग कर रही है।