अहमदनगर सिविल अस्पताल (ahmednagar district hospital) की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) (Fire in ICU) में शनिवार को भीषण आग लगने से 10 मरीजों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अहमदनगर पुलिस नियंत्रण के एक अधिकारी ने बताया कि आग पर काबू पाने के लिए दमकल की चार गाडिय़ां रवाना हो गई हैं, जो आसपास के अन्य वार्डों में भी फैल गई है।

उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों और बचाव दल की मदद से अस्पताल के अधिकारियों ने एहतियात के तौर पर कई मरीजों को पड़ोसी वार्डों से स्थानांतरित करने में कामयाबी हासिल की है। घटना के समय, आईसीयू (FIR in ICU) में कम से कम 20 मरीजों का इलाज चल रहा था और चिंतित परिजन अपने प्रियजनों का हाल जानने के लिए अस्पताल पहुंचे हैं।

हालांकि, दोपहर 1 बजे के आसपास भीषण आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि आग ने पूरे आईसीयू को मलबे के ढेर में बदल दिया है और मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है।पुलिस, जिला और दमकल विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और बचाव एवं राहत कार्यों की निगरानी कर रहे हैं, जबकि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।