पटना। निजी विमानन सेवा कंपनी स्पाइस जेट के पटना से दिल्ली जाने वाले एसजी-725 विमान के एक इंजन में आज दोपहर बारह बजे उड़ान भरने के साथ ही आग लग गई लेकिन पायलट की सझबूझ से फ्लाइट की जयप्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सुरक्षित लैंडिंग कराई गई। सूत्रों ने रविवार को यहां बताया कि स्पाइस जेट के एसजी-725 विमान के एक इंजन में जयप्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से उड़ान भरने के साथ ही आग लग गई। 

यह भी पढ़ें : असम में बाढ़ से भयावह हालात : 55 की मौत, करीब 3 हजार गांव डूबे, 19 लाख लोग प्रभावित

फुलवारी शरीफ इलाके में लोगों ने उड़ते विमान से धुआं उठता देखा और इसकी सूचना पटना के जिलाधिकारी को दी। इसकी जानकारी हवाईअड्डा प्रशासन को दी गई। इसके बाद विमान की सुरक्षित लैंडिंग जयप्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर कराई गई। विमान में 185 यात्री सवार थे। विमान के लैंड करने के बाद सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

यह भी पढ़ें : Assam flood: PM मोदी ने CM सरमा से की बात, हरसंभव मदद का दिया आश्वासन

घटना की जानकारी मिलते ही पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह, वरीय पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लों सहित अनय वरिष्ठ अधिकारी जयप्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंच गए। मौके पर दमकल और एम्बुलेंस टीम को तैनात कर दिया गया है। हालांकि इस दुर्घटना में अभी तक किसी यात्री एवं विमान दल के सदस्य के घायल होने की सूचना नहीं है। 

जिलाधिकारी सिंह ने हवाईअड्डे पर संवाददाताओं को बताया कि स्पाइस जेट के पटना-दिल्ली विमान ने जैसे ही हवाईअड्डा से उड़ान भरी उसके बाईं इंजन में आग लग गई। फुलवारी शरीफ इलाके में लोगों ने उड़ते विमान से धुआं उठता देखा और तुरंत इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी। प्रशासन ने इस सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए हवाईअड्डा प्रशासन को सूचित किया। इसके बाद विमान को वापस हवाईअड्डे पर सुरक्षित उतारा गया। सिंह ने कहा कि संभावना जताई कि विमान की इंजन में आग हवा में किसी तकनीकी खराबी या पक्षी के टकराने की वजह से लगी होगी। उन्होंने कहा कि जांच के बाद ही आग लगने के कारणों का पता चल पाएगा। यात्रियों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था हवाईअड्डा प्रशासन द्वारा की जाएगी।