लैटिन अमेरिकी देश मैक्सिको की खाड़ी में समुद्र के पानी में अचानक से आग लग गई। पानी के नीचे पाइपलाइन से गैस रिसाव के बाद समुद्र के पानी में आग लग गई। समुद्र में आग की भीषण लपटें देख हर कोई हैरान था। पानी में आग लगने की इस घटना का वीडियो से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। खबर है कि यह पाइपलाइन मैक्सिको की सरकारी पेमेक्स पेट्रोल कंपनी की है।

इसमें बताया गया कि पानी में करीब पांच घंटे से ज्यादा समय तक आग की लपटें उठती रहीं। हालांकि, इस दुर्घटना में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। इस वीडियो को देखने वाले लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं देते हुए कहा कि ऐसा लग रहा था, पानी में जैसे ज्वालामुखी फट गई है और आग का लावा बाहर निकल रहा है। वीडियो में नारंगी लपटों को देख सोशल मीडिया पर इसे ‘आई ऑफ फायर’ के नाम से साझा किया गया है।

पानी के नीचे यह पाइपलाइन समुद्र में पेमेक्स के प्रमुख कू मालूब जैप ऑयल डेवलेपमेंट सेंटर से जुड़ती है। कू मालूब जैप मैक्सिको की खाड़ी के दक्षिणी हिस्से में स्थित है। पेमेक्स के मुताबिक, स्थानीय समयानुसार शुक्रवार सुबह करीब 5:15 बजे गैस रिसाव के बाद आग लगी। इस घटना से तेल उत्पादन प्रभावित नहीं हुआ। साढ़े दस बजे तक आग को बुझा दिया गया। कंपनी ने बताया कि आग लगने के कारणों की जांच जारी है और पाइपलाइन में रिसाव वाले छेद को बंद कर दिया गया है।