बिहार के किशनगंज विधानसभा क्षेत्र उपचुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल और प्रत्याशी स्वीटी सिंह के खिलाफ सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। सदर अनुमंडल अधिकारी शाहनवाज अहमद नेयाजी ने बताया कि चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के एक मामले में अंचल अधिकारी शफी अहमद की लिखित शिकायत पर संजय जायसवाल और स्वीटी सिंह के खिलाफ सदर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई। 

उन्होंने बताया कि इस मामले में आगे की कार्रवाई विडियो की जांच के बाद की जाएगी। तेघरिया स्थित नगर पालिका उपाध्यक्ष आंची देवी जैन के आवास पर गुरुवार को आयोजित एक बैठक के दौरान जायसवाल द्वारा व्यापारी वर्ग को चुनाव के दिन अपने अपने प्रतिष्ठान बंद करने का आह्वान करने तथा दुकान के कर्मियों को 500 रुपये का प्रलोभन देने का एक मामला सामने आया था। स्वीटी सिंह ने इस विडियो को विपक्ष की दुर्भावनापूर्ण साजिश करार देते हुए कहा कि जायसवाल ने केवल पार्टी कार्यकर्ताओं को भोजन और नाश्ते के लिए पैसा देने की बात की थी। इस मुद्दे पर टिप्पणी के लिए पश्चिम चंपारण के सांसद जायसवाल उपलब्ध नहीं हो सके।

बिहार में लोकसभा की एक सीट समस्तीपुर और विधानसभा की पांच सीट किशनगंज, सिमरी बख्तियारपुर, दरौंदा, नाथनगर और बेलहर के उपचुनाव तहत 21 अक्टूबर को मतदान होना है। किशनगंज, सिमरी बख्तियारपुर, दरौंदा, नाथनगर और बेलहर विधानसभा सीट यहां के विधायकों के लोकसभा के लिए निर्वाचित होने पर रिक्त हुई थीं जबकि समस्तीपुर लोकसभा सीट एलजेपी सांसद रामचंद्र पासवान का हाल में निधन होने के कारण खाली हो गई थी।