रूसी राष्ट्रपति पुतिन की परेशानियां कम नहीं हो रही है। आर्थिक संकट की परेशानियों के साथ साथ दुनिया भर के देशों से व्यवहार खराब करने के साथ उनकी मानसिक स्थिति भी ठीक नहीं है। यूक्रेन पर हमला कर उन्होंने कई तरह की मुसीबतों को बुलावा दे दिया है। इसी के साथ खबरों से खुलासा हुआ है कि पुतिन को अब धीरे धीरे हत्या कर मार देने का खौफ भी सता रहा है।

 
रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने परमाणु हमले के डर से अपने परिवार को एक रहस्यमय अंडरग्राउंड शहर में छिपा दिया है, जबकि अपनी सुरक्षा को देखते हुए उन्होंने अपने पर्सनल स्टाफ के 1000 कर्मचारियों को काम से निकाल दिया है। पुतिन को डर है कि जहर देकर उन्हें मारा जा सकता है।

यह भी पढ़ें- पुतिन को ‘साइको’ बताने वाली रूसी मॉडल की सूटकेस में मिली लाश, मच गया बवाल


यह है मौत के डर का कारणरूस के कई वरिष्ठ राजनीतिक लोगों ने पुतिन के करीबी लोगों को उनकी हत्या करने की कोशिश करने के लिए प्रोत्साहित किया है। यही वजह है कि वह इतने डरे हुए हैं। बता दें कि दक्षिण कैरोलिना के सीनेटर लिंडसे ग्राहम ने ट्वीट कर पुतिन की हत्या का आह्वान किया था।
लिंडसे ने ट्वीट किया किया था कि 'इन सब को खत्म करने का सिर्फ एक तरीका ये है कि कोई पुतिन को बाहर निकाल दे। यह आप अपने देश के लिए करेंगे, दुनिया के लिए करेंगे '।

यह भी पढ़ें- जहर से बर्बाद होगा पूरा यूक्रेन, रूसी सैनिकों ने कर दिया ऐसा कांड, घूट घूट कर लोगों की होगी मौत


जहर देकर पुतिन को मारने की साजिश
Britain says Russian military intelligence behind host of global cyber attacks – EURACTIV.comफ्रांस के एक खुफिया एजेंट का भी दावा है कि क्रेमलिन के अंदर के लोग तख्तापलट कर सकते हैं। वह पुतिन को सत्ता से बेदखल करने के लिए रूसी राष्ट्रपति की हत्या भी कर सकते हैं। जहर की बात इसलिए मजबूत होती है क्योंकि रूसी सरकार अपने दुश्मनों को जहर देकर मारने के लिए ही जानी जाती है। इस फ्रेंच एजेंट का कहना है कि रशियन इंटेलिजेंस इकलौती ऐसी एजेंसी है जो जहर का इस्तेमाल करती है।