कश्मीरी पंडितों की जिंदगी पर बनी फिल्म The Kashmir Files बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई कर रही है। विवेक अग्निहोत्री के डायरेक्शन में बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स छोटा पैकेट बड़ा धमाका साबित हो रही है। फिल्म को लेकर जबरदस्त रिस्पॉन्स देखने को मिल रहा है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि जिस फिल्म ने रिलीज के साथ ही हलचल मचा दी है, उसे स्क्रीन पर उतारना इतना भी आसान नहीं था। शूटिंग के दौरान फिल्म को लेकर फतवे तक जारी हो गए थे।

यह भी पढ़ें : धांसू बाइक चलाते हैं अरूणाचल प्रदेश के CM Pema Khandu, देखें तस्वीरें

द कश्मीर फाइल्स एक छोटे बजट की फिल्म है और इसका प्रमोशन भी कम ही हुआ है, लेकिन कश्मीरी पंडितों की जिंदगी पर बनी ये फिल्म दर्शकों के दिलों को जीत रही है। फिल्म की शूटिंग के दौरान मेकर्स को कई मुश्किलों का भी सामना करना पड़ा है। विवेक अग्निहोत्री की पत्नी और प्रोड्यूसर पल्लवी जोशी ने बताया है कि फिल्म की शूटिंग के आखिरी दिनों में उनके खिलाफ फतवा तक जारी हो गया था।

watch video-

यह भी पढ़ें : रूस-यूक्रेन छोड़ो, भारतीयों को देश के ही इस राज्य में जाने के लिए लेना पड़ता है वीजा, जानिए क्यों

पल्लवी ने कहा कि फिल्म की शूटिंग हमारी पूरी जर्नी का एक छोटा सा हिस्सा थी। पूरी रिसर्च, लोगों तक पहुंचना, फिल्म के लिए पैसे जुटाना, एक्टर्स को फिल्म के लिए साथ लाना, ये सब कुछ एक बड़ी चुनौती थी। उन्होंने आगे कहा कि हमने इस फिल्म को 4 साल समर्पित किए हैं, शूटिंग में तो सिर्फ 1 महीना ही लगा है। शूटिंग के दौरान जो एक चीज हुई वो यह थी कि जब हम कश्मीर में शूटिंग कर रहे थे, तो हमारे नाम पर एक फतवा जारी किया गया था। जब ऐसा हुआ, तब सौभाग्य से हम अपने आखिरी सीन पर थे। मैंने विवेक से कहा, 'चलो इस सीन को जल्दी खत्म करते हैं और एयरपोर्ट जाते हैं।' हम वैसे भी जा ही रहे थे, लेकिन मैंने विवेक से कहा, 'कुछ कहते नहीं हैं और अभी शूटिंग पूरी करते हैं', क्योंकि हमें यहां आने का दूसरा मौका नहीं मिलेगा।