मध्य प्रदेश के एक शख्स ने अपने 2 साल के बेटे को उसके जन्मदिन पर बहुत ही अनोखा गिफ्ट दिया है। इस शख्स ने अपने बेटे को उसके जन्मदिन पर चांद पर जमीन खरीद कर गिफ्ट किया है। सतना के भरहुतनगर के रहने वाले अभिलाष मिश्रा ने अपने बेटे को उसके जन्मदिन पर यह खास तोहफा दिया है।

अभिलाष बेंगलुरु स्थित एक कंपनी में बतौर रीजनल मैनेजर काम करते हैं। उन्हें अपने ऑफिस में एक दिन पता चला कि चांद पर जमीन खरीदी जा सकती है। इसके बाद उन्होंने अपने बेटे को बर्थडे गिफ्ट के तौर पर चांद पर जमीन खरीदकर देने का मन बनाया। अभिलाष ने इसके बाद इंटरनेट पर सर्च किया। उन्हें पता चला कि अमेरिका की एक कंपनी चांद पर जमीन बेचती है। उन्होंने अमेरिका की लूना सोसाइटी इंटरनेशनल से संपर्क किया। उन्होंने ईमेल के जरिए इस कंपनी से संपर्क किया। इसके बाद उन्हें पता चला कि चांद पर 12 साइट पर वह जमीन खरीद सकते हैं। लूना सोसाइटी इंटरनेशनल की वेबसाइट पर 12 लोकेशन्स दिखाई गईं।

इसके बाद अभिलाष ने इसमें से एक लोकेशन 'लूनर अल्पस' में अपने बेटे अव्यान मिश्रा के नाम पर जमीन खरीदने का इरादा किया। उन्होंने इसकी कीमत अदा कर इंटरनेशनल लूनर लैंड्स रजिस्ट्री नामक कंपनी से रजिस्ट्री करवा ली। इस कंपनी ने चांद पर जमीन की रजिस्ट्री, सर्टिफिकेट तथा कुछ दस्तावेज अभिलाष को भेजे। इसके बाद अभिलाष ने अपने बेटे और पत्नी को यह सरप्राइज गिफ्ट दिया।

चांद पर खरीदे गए जमीन का मालिकाना हक बेटे के बर्थडे के दिन यानी 15 दिसंबर को मिला। यह बात जानकर अभिलाष की पत्नी श्वेता की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। अभिलाष ने कहा कि अपने चांद से बेटे को उन्होंने गिफ्ट के तौर पर चांद पर जमीन दी। बेटे को जमीन का 'अधिकार पत्र' और चांद पर सिटिजनशिप भी मिली।