Goa के पूर्व मुख्यमंत्री लुइजिन्हो फलेरियो (Luizinho Faleiro), जिन्होंने सोमवार को कांग्रेस पार्टी छोड़ दी थी, वह अब कोलकाता के लिए रवाना हुए हैं।

उनकी कोलकाता यात्रा ऐसे समय पर हो रही है, जब उनके तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल होने की संभावना जताई जा रही है।

दाबोलिम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बात करते हुए, फलेरियो ने टीएमसी में शामिल होने या 2022 की शुरुआत में गोवा में पश्चिम बंगाल स्थित पार्टी के संचालन का नेतृत्व करने के बारे में कोई स्पष्ट बयान नहीं दिया। हालांकि संकेत यही मिल रहे हैं कि वह टीएमसी नेतृत्व से बातचीत के लिए ही बंगाल की यात्रा कर रहे हैं।

फलेरियो ने संवाददाताओं से कहा, 'मैंने फैसला नहीं किया है (पार्टी की गोवा शाखा का नेतृत्व करने के बारे में)। मैंने कल ही इस्तीफा दे दिया है। मैं भाजपा के खिलाफ अपनी लड़ाई पर काम कर रहा हूं।'

यह पूछे जाने पर कि क्या वह कोलकाता में टीएमसी में शामिल होने वाले हैं, फलेरियो ने कहा, 'मैं इसके बारे में आपको बता दूंगा।'

फलेरियो ने सोमवार को कांग्रेस विधायक और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था, जबकि ममता बनर्जी की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा था कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री (ममता बनर्जी) में गोवा और देश भर में भाजपा को टक्कर देने की क्षमता है।

गोवा में कांग्रेस ने 70 वर्षीय फलेरियो पर टीएमसी से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना (वीआरएस) पर बातचीत करने का आरोप लगाया है।