फेसबुक (Facebook) ने अपना नाम बदलकर मेटा (Meta) कर लिया है। यह बड़ी घोषणा फेसबुक के  CEO मार्क जुकरबर्ग (CEO Mark Zuckerberg) ने की है। जुकरबर्ग ने कहा कि फेसबुक, कंपनी मेटावर्स (Metaverse) पर अपने बढ़ते फोकस को दर्शाने के लिए अपना नाम बदलकर मेटा कर रही है।  जुकरबर्ग ने कहा कि "अब से, हम पहले मेटावर्स (Metaverse) बनने जा रहे हैं, पहले फेसबुक नहीं," ।


 जुकरबर्ग ने आगे कहा: "हमारा ब्रांड एक उत्पाद से इतनी मजबूती से जुड़ा हुआ है कि यह संभवत: उस सब कुछ का प्रतिनिधित्व नहीं कर सकता जो हम आज कर रहे हैं, भविष्य की तो बात ही छोड़ दें।" हालांकि, मेटा केवल मूल कंपनी का नाम होगा, और ऐप फेसबुक (Facebook), इंस्टाग्राम (Instagram) और व्हाट्सएप (WhatsApp) अभी भी इसके मूल नामों से पुकारे जाएंगे।
जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने कहा "मुझे यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि आज से, हमारी कंपनी अब मेटा है। हमारा मिशन वही रहता है, फिर भी लोगों को एक साथ लाने के बारे में, हमारे ऐप्स और उनके ब्रांड, वे नहीं बदल रहे हैं, "। फेसबुक कंपनी का नाम परिवर्तन तकनीकी दिग्गजों के अतीत को एक घोटाले से त्रस्त सामाजिक नेटवर्क से भविष्य के लिए अपनी आभासी वास्तविकता दृष्टि में स्थानांतरित करने के प्रयासों के बीच आता है।