Facebook अब वीडियो डेटिंग सर्विस Spark लेकर आ रही है जिससे सिर्फ 4 मिनट में हर कोई अपना पार्टनर बना सकता है। फेसबुक फिलहाल इस नए स्पीड वीडियो डेटिंग ऐप को टेस्ट कर रही है। कंपनी इस सर्विस को Sparked नाम से लेकर आ रही है।

कंपनी के अनुसार Sparked में अच्छे लोगों के लिए वीडियो स्पीड डेटिंग ऑफर किया जाएगा। ऐप के लैडिंग पेज में इस बात का जिक्र भी है। यूजर्स को इसके लिए पब्लिक प्रोफाइल्स या मैच के लिए स्वैप या डायरेक्ट मैसेज करने की जरूरत नहीं होगी।

Sparked को फ्री में यूज किया जा सकता है। इसमें लॉगिन के लिए फेसबुक अकाउंट की जरूरत होगी। इस खबर को सबसे पहले Verge के Ashley Carman ने रिपोर्ट किया था। The Verge की एक रिपोर्ट के अनुसार इस ऐप में पहला वीडियो डेट 4 मिनट के लिए होता है।

अगर दोनों यूजर्स फिर से वीडियो डेट पर आते हैं तो दूसरा वीडियो डेट 10 मिनट तक चलता है। अगर दूसरे डेट में भी सब कुछ ठीक रहता है तो यूजर्स को दूसरे प्लेटफॉर्म जैसे इंस्टाग्राम, ईमेल, आई-मैसेज पर बातचीत करने के लिए प्रांप्ट किया जाता है।

Sparked पर साइन-अप करने से पहले यूजर्स को कुछ रूल्स के लिए एग्री करना होता है। इन रूल्स में एक-दूसरे की रिस्पेक्ट करना, ऐप को सेफ जगह बनाना जैसे रूल्स शामिल है। Kindness वर्ड का यूज कई बार Sparked में साइन अप प्रोसेस के दौरान किया गया है। 

इसके लिए Sparked में यूजर्स को ये बताना होता है कि उन्हें क्या लगता है कि वो अच्छे इंसान है। ये उत्तर Sparked के लोगों रिव्यू करते हैं। उत्तर से संतुष्ट होने के बाद ही डेट के लिए उनका साइन-अप प्रोसेस अप्रूव किया जाता है। इस ऐप में कई तरह के सवाल भी पूछे जाते हैं। इसमें किसे डेट करना चाहते हैं जैसे सवालों के उत्तर देने होते हैं। अभी तक ये साफ नहीं है कि इस ऐप सभी यूजर्स के लिए कब तक जारी होगा।