अब आप Facebook Messenger के तहत वीडियो कॉलिंग करना चाहते हैं तो खुशखबरी है। क्योंकि Facebook Messenger video calling अब और भी मजेदार हो चुकी है। क्योंकि कंपनी इसमें एक नया और रोचक फीचर ऐड किया है। इस फीचर ग्रुप वीडियो कॉलिंग को अधिक आकर्षक और इंटरैक्टिव बनाने वाला है। कंपनी के अनुसार मैसेंजर रूम्स में एक नया ग्रुप इफेक्ट फीचर शुरू आ रहा है। इस ग्रुप इफेक्ट में यूजर्स को नए AR फिल्टर और इफेक्ट दिए गए हैं। जो कि एक ही समय में वीडियो कॉल पर सभी पर लागू किए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें— इस्लाम छोड़कर हिंदू धर्म अपनाएंगी दुनिया के सबसे बड़े मुस्लिम देश के राष्ट्रपति की बेटी, जानिए क्यों


Facebook Messenger वीडियो कॉ​ल्स के लिए अपने मैसेंजर रूम्स में एक नया एआर एक्सपीरियंस ‘ग्रुप इफेक्ट्स’ रोलआउट जारी कर रहा है। यह ग्रुप इफेक्ट्स फीचर जल्द ही इंस्टाग्राम पर भी आने वाला है। कंपनी के मुताबिक Group Effects ग्रुप वीडियो कॉल पर मौजूद सभी के लिए काम करते हैं और इसके माध्यम से यूजर्स को एक खास एक्सपीरियंस मिलेगा। इस फीचर में कंपनी 70 से ज्यादा ग्रुप इफेक्ट्स शामिल कर रही है। ग्रुप इफेक्ट्स फीचर दुनियाभर में रोलआउट किया जा रहा है।

फेसबुक मैसेंजर पर Group Effects देखने के लिए जब आप एक वीडियो कॉल शुरू करें या एक रूम बनाएं, तो वहां इफेक्ट ट्रे खोलने के लिए आपको एक स्माइली मिलेगा। उसके फेस पर टैप करें और फिर उनमें से ग्रुप इफेक्ट्स सलेक्ट करें। वहां आप एक AR Experience का चयन कर पाएंगे जो कि वीडियो कॉल में मौजूद सभी मेंबर्स के लिए लागू होगा।