सोशल नेटवर्किंग साइट ‘फेसबुक’ ने अपने प्लेटफार्म पर रूसी सरकारी मीडिया के किसी भी तरह के विज्ञापनों पर रोक लगा दी है। फेसबुक के सुरक्षा नीति प्रमुख नथैनियल ग्लेशर ने बयान में कहा ,  दुनिया में कहीं भी हमारे प्लेटफार्म पर रूसी सरकारी मीडिया ने जुडे किसी भी तरह के विज्ञापनों को दिखाये जाने पर हम रोक लगा रहे हैं। फेसबुक पर इस परिवर्तन के लिए काम शुरू हो चुका है और सप्ताहांत तक चलेगा। 

ये भी पढ़ें

रूस और यूक्रेन में चल रही जंग के बीच मोदी सरकार का बड़ा फैसला, नहीं भेजेगी अपने लड़ाकू विमान


उन्होंने कहा कि हम यूक्रेन में हालात पर नजर बनाये हुए हैं और अपने प्लेटफार्म पर लोगों को सुरक्षित करने के लिए हम ऐसे और अन्य जरूरी कदम उठाते रहेंगे। इससे पहले फेसबुक ने अपने प्लेटफार्म पर परोसे जा रहे कंटेंट पर नजर रखने के लिए एक विशेष ऑपरेशन सेंटर बनाये जाने की घोषणा की थी जिसमें विशेषज्ञ और स्थानीय भाषा बोलने वाले लोग शामिल होंगे ताकि उनके प्लेटफार्म पर द्वेष और हिंसा फैलाने वाले या कंपनी के नियमों को तोड़ने वाली सामग्री को समय रहते हटाया जाए। 

ये भी पढ़ें

अब इस छोटे से देश ने दी रूस को धमकी, इस खूबसूरत प्रधानमंत्री के ऐलान से घबरा गए पुतिन, जानिए क्यों


यूक्रेन में रूस के हमले के बाद दुनिया भर के कई देशों ने रूस एवं उसकी कंपनियों के खिलाफ विभिन्न प्रकार के प्रतिबंधों की घोषणा कर दी है और ये प्रतिबंध लागू भी किये जा रहे हैं। इसी क्रम में फेसबुक ने यह घोषणा की है।