पाकिस्तान (Pakistan) के कराची शहर (Karachi) में शनिवार को जबरदस्त धमाका (Blast in Karachi) हुआ है. ये धमाका शहर के शेरशाह पाराचा चौक (Sher Shah Paracha Chowk) इलाके में हुआ, जिसमें 10 लोग मारे गए हैं और बड़ी संख्या में लोग घायल भी हुए हैं. शहर के ‘शहीद मोहतरमा बेनजीर भुट्टो अस्पताल ट्रॉमा सेंटर’ के प्रमुख डॉ साबिर मेमन ने पाकिस्तान के जियो न्यूज से इस बात पुष्टि की कि विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है. वहीं, घायलों में से चार की हालत गंभीर बनी हुई है. फिलहाल अस्पताल में उनका इलाज जारी है.

शुरुआती रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये विस्फोट इलाके के मौजूद एक नाले में हुआ. बताया गया है कि धमाके की वजह से वहां स्थित एक निजी बैंक की इमारत को भारी नुकसान हुआ है. पुलिस का कहना है कि ये धमाका एक नाले में गैस लीक होने की वजह से हुआ है. घटना की जानकारी मिलते ही राहत एवं बचाव टीम मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल मं इलाज के लिए भर्ती कराया गया. पुलिस ने इस बात की पुष्टि की है कि ये धमाका नाले के भीतर ही हुआ है. कई लोगों ने धमाके की वजह ट्रांसफर और अन्य चीजों को बताया था. फिलहाल इलाके को खाली करवाया गया है.

हालांकि, एहतियात के तौर पर बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच गया है. पुलिस और रेंजर्स की भी तैनाती कर दी गई है. फिलहाल इलाके को चारों ओर से घेर लिया गया है. पुलिस द्वारा तलाशी अभियान पूरा करने के बाद बम निरोधक दस्ता विस्फोट के कारणों की जांच शुरू कर सकेगा. सिंध रेजर्स (Sindh Rangers) की तरफ से भी बयान जारी कर दिया गया है. इस बयान में कहा गया है कि शेरशाह पाराचा चौक के पास हुए धमाके में कई लोग घायल हुए हैं.

शहर के एसएचओ जफर अली शाह ने कहा कि विस्फोट इलाके में एक निजी बैंक के नीचे स्थित एक नाले में हुआ. उन्होंने कहा कि बैंक को परिसर खाली करने का नोटिस दिया गया था, ताकि नाले की सफाई की जा सके. शाह ने कहा कि विस्फोट में बैंक की इमारत और पास का एक पेट्रोल पंप क्षतिग्रस्त हो गया. अधिकारी ने कहा कि ऐसा संदेह है कि इमारत के नीचे नाले में गैसों के जमा होने से विस्फोट हुआ. विस्फोट के फुटेज में एक क्षतिग्रस्त इमारत और जमीन पर पड़ा मलबा दिखाई दे रहा है. विस्फोट स्थल पर क्षतिग्रस्त वाहनों को भी देखा जा सकता है. लोगों को मलबा हटाने की कोशिश करते देखा जा सकता है. मलबे में लोगों के दबे होने की खबर भी है.