मेक्सिको सिटी के बाहर इलाके में एक 72 वर्षीय हत्यारे के घर में करीब एक माह से खुदाई का काम चल रहा है। इस खुदाई में अब तक सैंतीस सौ से ज्यादा हड्डियों को टुकड़े मिले हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि ये टुकड़े करीब सत्रह अलग-अलग लोगों की हड्डियों के हैं। खुदाई कार्य अभी जारी रहेगा।

दरअसल, हत्या का संदिग्ध आरोपी जिस घर में रहता था, वहां 17 मई से खुदाई का काम शुरू हुआ। इस दौरान हड्डियों को 3787 डुकड़े मिले हैं। जांचकर्ताओं ने उसके घर का पूरा फर्श खोद डाला है। खुदाई के दौरान उन लोगों का सामान व पहचान पत्र मिले हैं, जो लंबे समय से लापता हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि इन लोगों की हत्या ये मामला कई सालों पुराना है। कई सालों से संदिग्ध यहां रह रहा है।

जांच अधिकारियों ने कहा है कि हड्डियों के टुकडों का बारीकी से अध्ययन किया जा रहा है, जिसमें प्रत्येक टुकड़े की बेहद सावधानी से सफाई करना, इस बात की पहचान करना कि ये शरीर के किस भाग के है जैसी सावधानी बरतनी पड़ रही है। अध्ययन के जरिए यह पता लगाया जाएगा कि ये कितने लोगों की हड्डियां हैं। अब तक पाए गए हड्डियों के टुकड़े 17 लोगों के प्रतीत होते हैं।

संदिग्ध व्यक्ति की उम्र 72 साल है। उसकी पहचान देश के कानून के चलते उजागर नहीं की गई है। इस व्यक्ति के खिलाफ 34 वर्षीय एक महिला की हत्या के मामले में मुकदमा चल रहा है। मामले में एक पुलिस अधिकारी ने अपनी पत्नी के लापता होने के मामले में इस व्यक्ति पर संदेह जाहिर किया। अधिकारी ने बताया कि आरोपी व्यक्ति उसकी पत्नी को व्यक्तिगत तौर पर जानता था। उसके संदेह जारी करने पर तफ्तीश आगे बढ़ी। मामले की जांच में भी पाया गया कि सीसीटीवी कैमरे में महिला इस व्यक्ति के घर में जाती तो दिखाई देती है लेकिन वापस आती हुई नहीं दिख रही। बाद में महिला का सामान संदिग्ध के घर से बरामद किया गया।