चेन्नई/इंफाल। करोड़ों रुपये की जीएसटी (GST) चोरी के मामले में गिरफ्तार किए गए दो दक्षिण कोरियाई नागरिक (South Korean nationals) पिछले महीने तमिलनाडु के चेंगलपट्टू जिले में पुलिस हिरासत से भाग निकले और मणिपुर (manipur) के लिए उड़ान भरी। माना जाता है कि वे भारत से बाहर चले गए। पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी सोमवार को दी।

पुलिस विभाग के सूत्रों ने बताया कि दोनों ने 29 अक्टूबर को अदालत के एक फैसले के बाद एक बहुमंजिला इमारत की आठवीं मंजिल से नीचे उतरकर बच निकलने में कामयाबी हासिल की। वे चेंगलपट्टू के ओरगादम में ठहरे हुए थे। राज्य पुलिस ने तलाशी अभियान शुरू किया है और पता लगाया है कि दोनों इंफाल पहुंच गए हैं और अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार कर गए होंगे। पुलिस सूत्रों ने कहा कि वे यह पता लगाने के लिए दक्षिण कोरियाई अधिकारियों के संपर्क में हैं कि क्या वे अपने देश लौट गए हैं?

सूत्रों के अनुसार दक्षिण कोरियाई लोगों को तमिलनाडु में जमीनी समर्थन मिला था। अंदेशा है कि भागने के लिए वे नकली दस्तावेज बनवाए होंगे। दोनों को तिरुचि में एक विशेष प्रकोष्ठ में रखा गया था और उन्होंने पुलिस निगरानी में एक निजी आवास के लिए मद्रास उच्च न्यायालय में अपील की लेकिन उनकी याचिका खारिज कर दी गई।

हालांकि उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया जिसने अनुमति दी और तमिलनाडु पुलिस को इसे सक्षम करने का निर्देश दिया। उन्होंने अपने फ्लैट के बाहर एक पुलिस गार्ड तैनात होने के बावजूद ओरगडम में एक बहुमंजिली इमारत की 8वीं मंजिल के आवास को किराए पर लिया और यहीं से वे भाग गए। पुलिस को संदेह है कि दोनों ने सड़क मार्ग से हैदराबाद की यात्रा की और फिर इम्फाल के लिए उड़ान भरी।